कुत्ते के साथ अमानवीय व्यवहार, 2 युवकों  के खिलाफ अपराध दर्ज

Loading

औरंगाबाद. बाईक पर सवार 2 युवकों द्वारा कुत्ते को रस्सी से बांधकर कथित तौर पर उसे करीब एक किलोमीटर तक घसीटकर ले जाकर उसके साथ अमानवीय व्यवहार करने का मामला औरंगाबाद में प्रकाश में आया है. इस मामले में पुलिस ने 2 युवकों  के खिलाफ शहर के क्रांति चौक थाने में अपराध दर्ज किया  है. फेसबुक पर यह वीडियो वायरल होने के बाद शहर के पशु प्रेमियों में गुस्सा उमड़ा है.

इधर, इस मामले पर राज्य के पर्यटन  मंत्री आदित्य ठाकरे ने राज्य के डीजीपी, जिले के पालकमंत्री सुभाष देसाई, मनपा प्रशासक आस्तिककुमार पांडेय को ट्वीट कर आरोपी के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे. ठाकरे के निर्देश पर पुलिस प्रशासन तत्काल हरकत में आया और उन दोनों आरोपियों  के खिलाफ मामला दर्ज हुआ.

फेसबुक पर किया था वीडियो वायरल 

मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार की देर शाम कन्हैय्या आठवले नामक युवक ने अपने फेसबुक के माध्यम से बाईक पर सवार दो युवकों द्वारा   रस्सी से बंधे हुए कुत्ते को शहर के अजब नगर रोड पर करीब एक किलोमीटर तक घसीटते हुए ले जाने का वीडियो वायरल किया था. देर रात तक यह वीडियो  सोशल मीडिया पर बड़े पैमाने पर वायरल हुआ. इस वीडियो पर पशु प्रेमियों में गुस्सा उमड़ा.  शनिवार की सुबह पीपल फर निमल नामक एनजीओ के पदाधिकारी पुष्कर भास्कर शिंदे, अमृता सतीश दौलताबादकर, अनुज श्रीनिवास धुप्पड, रोहित नांदुरकर तथा आयलव औरंगाबाद के प्रमुख इरबाज अन्सारी ने  शहर के क्रांति चौक थाना पहुंचकर कुत्ते के साथ कथित तौर पर अमानवीय व्यवहार करनेवाले अज्ञात दो युवकों  के खिलाफ शिकायत लिखायी. इसी शिकायत पर पुलिस ने कुत्ते के साथ कथित तौर पर अमानवीय व्यवहार करने के मामले में दो अपराधियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 34 तथा एनमिल की प्रताडऩा प्रतिबंध अधिनियम 1960 की धारा 11 के तहत मामला  दर्ज किया है. 

 पुलिस अपराधियों को गिरफ्तार करने में जूटी 

इधर, पुलिस  वीडियो के सहारे अपराधियों का  टू वीलर का नंबर ट्रैस कर उन्हें  गिरफ्तार करने में जूटी है.  अपराधियों का  पता लगाने के लिए पुलिस ने वह वीडियो साइबर क्राईम तथा आरटीओ को भेजा है. समाचार लिखे जाने तक अपराधी पुलिस के हत्थे नहीं चढ़े थे. वीडियो में टू वीलर का पूरा नंबर न आने से पुलिस के समक्ष अपराधियों को ढूंढने में दिक्कते आ रही है.