महाराष्ट्र कोरोना का डटकर मुकाबला कर रहा है

    औरंगाबाद. महाराष्ट्र राज्य गत वर्ष मार्च माह से कोविड (Covid) से जुझ रहा है। उस पर मात देने के लिए महाराष्ट्र सरकार ( Maharashtra Government) व प्रशासन के अधिकारी डटकर मुकाबला कर रहे हैं। इस मुकाबले में राज्य सरकार व प्रशासन द्वारा सेवा देते समय राज्य के कई स्थानों पर व्यास परिवार जैसे कई लोग इसमें शामिल होकर जनता की सेवा में जूटे है। यह कार्य प्रशंसा के लायक है यह प्रतिपादन राज्य के पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray) ने किया।

    शहर के सतीश व्यास परिवार द्वारा गजानन मंदिर, गारखेडा परिसर में कोविड सेंटर शुरु किया गया। उस पर आदित्य ठाकरे ने व्यास परिवार के कार्य की प्रशंसा कर उन्हें शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर शिवसेना नेता चन्द्रकांत खैरे, शिवसेना के प्रवक्ता अंबादास दानवे, विधायक प्रदीप जैसवाल, सहसंपर्क प्रमुख त्रिंबक तुपे, भाजपा के शहराध्यक्ष संजय केणेकर, युवा सेना उप सचिव राजेन्द्र जंजाल, ऋषिकेश खैरे, विधानसभा संगठक राजू वैद्य, बप्पा दलवी, युवा सेना सचिव किरण तुपे, पूर्व नगरसेवक मकरंद कुलकर्णी, लक्ष्मीनारायण बखारिया आदि ने सेंटर को भेंट देकर शुभकामनाएं दी। 

    डीकेएमएम संस्था के सहयोग से कोविड सेंटर आरंभ 

    जागृत हनुमान ट्रस्ट के अध्यक्ष और उद्योजक सतीश व्यास ने बताया कि हनुमान संस्थान और दक्षिण केसरी मुनी मिश्रीलालजी महाराज हॉस्पिटल का यह संयुक्त उपक्रम है। गारखेडा परिसर में डीकेएमएम संस्था का हॉस्पिटल दत्तक लिया गया है। कोरोना काल में स्वास्थ्य विभाग  को मदद करने  के अलावा जरुरत मंदों को मुफ्त इलाज मिले, इसकी  कल्पना आने के बाद सतीश व्यास ने पहल की इस अस्पताल में 6 ऑक्सीजन बेड के अलावा 3 डॉक्टर, 6 नर्स व अन्य स्टाफ उपलब्ध है। सतीश व्यास ने बताया कि जरुरत पडने पर अस्पताल में और अधिक सुविधा उपलब्ध करायी जाएगी। 

    मरीजों को मुफ्त मिलेंगी सारी सुविधा 

    सतीश व्यास ने बताया कि उनके द्वारा इस अस्पताल में इलाज के लिए आनेवाले हर मरीज को मुफ्त इलाज, खाने की व्यवस्था उपलब्ध करायी जाएगी। इस अस्पताल में पहुंचकर मरीजों ने मुफ्त में उपचार सुविधा का लाभ उठाने की अपील उद्योजक सतीश व्यास, ताराजंद डुग्गर, दीपक व्यास, दिलीप खिवंसरा, पप्पू व्यास, प्रवीण छाजेड, मिथुन व्यास, सुनील रितेश व्यास, प्राचार्य डॉ. फुरकान, रोहित अहुजा, केतन साहुजी, नितिन राठी ने की है।  आपातकाल में युवासेना  के सचिव मिथुन व्यास के 9823310570 फोन पर संपर्क करने का अपील सतीश व्यास ने की है। इस उपक्रम को मनपा प्रशासक आस्तिक कुमार पांडेय, जिलाधिकारी सुनील चव्हाण, सीपी डॉ. निखिल गुप्ता के अलावा स्वास्थ्य अधिकारियों ने शुभकामनाएं दी है।