नुकसान का पंचनामा सप्ताह भर में करें

औरंगाबाद. पिछले कुछ दिनों से बारिश का कहर जारी होने से बड़े पैमाने पर फसलों का नुकसान हुआ है. इस नुकसान का पंचनामा सप्ताह भर में करें. यह निर्देश संबंधित अधिकारियों को राज्य के कृषि मंत्री दादाजी भुसे ने यहां दिया. साथ ही बारिश के चलते बीमा के लिए नुकसान पीडि़त किसानों को फसल बीमा प्राप्त करने के लिए संबंधित कंपनी को लिखित रुप में जानकारी देने की अपील भुसे ने की.

कन्नड तहसील के नागद, सायगव्हाण के खेतों में पहुंचकर कृषि मंत्री दादाजी भुसे ने प्रत्यक्ष रुप से बारिश के कहर से फसलों के हुए नुकसान का जायजा लिया. इस दौरे में उनके साथ विधायक उदयसिंह राजपूत, कृषि सहसंचालक साहेबराव दिवेकर, जिला अधीक्षक डॉ. तुकाराम मोटे, जिला कृषि विकास अधिकारी आनंद गंजेवार उपस्थित थे.

कृषि मंत्री ने साधा किसानों से संवाद 

जायजा लेते समय कृषि मंत्री दादा भुसे ने खेतों में नुकसान फसलों का जायजा लेने के साथ ही किसानों से संवाद साधा. किसानों ने बीते एक पखवाड़े से जिले भर में जारी लगातार बारिश से हो रहे नुकसान से कृषि मंत्री दादाजी भुसे को अवगत कराया. सारी स्थिति जानने के बाद कृषि मंत्री ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को कई निर्देश दिए. भुसे ने नुकसान पर चिंता भी जताई. उन्होंने किसानों से कहा कि हर तहसील के किसानों को मदद मिलेगी.