Aurangabad Municipal Corporation keeps a close watch on 33 people from Britain

औरंगाबाद. शहर के विस्तार के साथ-साथ आए दिन वाहनों (Vehicles) की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. औरंगाबाद मनपा प्रशासन (Aurangabad Manpa Administration) ने शहर (City) के प्रमुख व्यापारिक स्थानों ( open land) पर पार्किंग (Parking) की व्यवस्था न करने से प्रमुख व्यापारिक स्थानों में खरीददारी के लिए आनेवाले शहरवासियों को वाहन पार्किंग के लिए काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. वाहन धारकों के समक्ष वाहन पार्किंग की आनेवाली समस्याओं को दूर करने मनपा प्रशासन ने शहर के प्रमुख इलाकों में खाली पड़ी जमीन वाहन पार्किंग के लिए इस्तेमाल करने का फैसला किया है.

मनपा की उपायुक्त अपर्णा थेटे (Aparna Thete) ने बताया कि शहर के पुराना मोंढा परिसर के जाफर गेट (Jafar gate) के निकट रविवार को साप्ताहिक बाजार लगता है. उसके बाद 6 दिन तक रविवार बाजार की जमीन खाली पड़ी रहती है. उस जमीन पर रविवार को छोड़कर बाकी 6 दिन पार्किंग जोन करने का निर्णय लिया गया. साथ ही शहर के निराला बाजार में निर्माण भारती की पीछे स्थित मैदान पर भी पार्किंग जोन करने का नियोजन प्रशासन द्वारा जारी है. सावरकर चौक के निकट स्थित निर्माण भारती के इमारतों के पीछे मनपा की जमीन खाली पड़ी है. 

जाफर गेट और निराला बाजार में पार्किंग जोन शुरु करने के प्रयास तेज

उस स्थान पर पार्किंग जोन किया जाएगा. इस पार्किंग जोन पर जाने के लिए एमपी लॉ कॉलेज के प्रांगण से रास्ता है. उसको लेकर कॉलेज प्रशासन के साथ बातचीत मनपा प्रशासन ने की है. गौरतलब है कि शहर के प्रमुख व्यापारिक स्थानों  पर खरीददारी के लिए आनेवाले लोगों की  पार्किंग की समस्या दूर करने  मुंबई के एमईएसएन और मनपा की टीम ने शहर के प्रमुख इलाकों का हाल ही में दौरा कर पार्किंग जोन के लिए कुछ स्थानों की निशानदेही की थी. उसके बाद प्रशासन ने जाफर गेट और निराला बाजार में पार्किंग जोन शुरु करने के प्रयास तेज किए है.