मनपा प्रशासक पांडेय ने लिया कोविड सेंटरों का जायजा

Loading

औरंगाबाद. शहर में कोरोना संक्रमण ने बड़े पैमाने पर पांव पसारे हैं. ऐसे में मनपा प्रशासन द्वारा शहर में कई कोविड सेंटर स्थापित किए गए है. मनपा प्रशासक आस्तिककुमार पांडेय शहर के किलेअर्क व एमजीएम स्पोर्टस कॉम्प्लेक्स में स्थित कोविड सेंटर पहुंचकर वहां रहनेवाले मरीज व कर्मचारियों से संवाद साधा.

सबसे पहले मनपा प्रशासक आस्तिक कुमार पांडेय किलेअर्क में स्थित कोविड सेंटर पहुंचे. वहां क्वारंटाईन किए गए मरीजों से  बातचीत की. चर्चा में  प्रशासक पांडेय ने मरीजों को वहां उपलब्ध कराए जा रहे खाना, पानी तथा सफाई के बारे में पूछताछ की. तब लगभग सभी मरीजों ने खाना बेहतर मिलने को लेकर खुशी जाहिर की. कई मरीजों ने समय पर साफ पानी न मिलने को लेकर शिकायत की. सारी समस्याओं को तत्काल हल करने के के निर्देश पांडेय ने वहां उपस्थित अधिकारियों को दिए.

सफाई पर विशेष ध्यान दे

प्रशासक आस्तिककुमार पांडेय ने कोविड सेंटर में भर्ती तथा जिन मरीजों को क्वारंटाइन की अवधि पूरी होने पर छुट्टी दी गई, उन्हें  कोरोना को पूरी तरह से मात देने के लिए हमेशा अपने हाथ सैनिटायजर अथवा साबुन से धोने, मास्क का नियमित इस्तेमाल करने, सुरक्षित अंतर रखकर कम से कम घर से बाहर निकलने की सलाह दी. प्रशासक पांडेय ने मुस्लिम मरीजों से चर्चा कर ईद की मुबारक बात भी दी. उसके बाद प्रशासक पांडेय ने एमजीएम स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स पहुंचकर वहां भर्ती मरीजों से चर्चा की. वहां के मरीजों से भी उन्होंने वहां उपलब्ध करायी जा रही सुविधाओं पर चर्चा कर मरीजों के स्वास्थ्य की जानकारी ली.

 दिन भर में 89 मरीजों को छुट्टी

उधर, आए दिन शहर में कोरोना संक्रमित मरीज इस बीमारी से पूरी तरह से मुक्त होकर घर जानेवालों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. सोमवार शाम किलेअर्क में क्वारंटाइन किए गए 53 मरीजों को छुट्टी दी गई. इसके अलावा एमआईटी कॉलेज के छात्रावास से दो, घाटी अस्पताल से नौ, जिला सामान्य अस्पताल से 14 तथा एमजीएम हॉस्पिटल से 9,तथा धूत अस्पताल से दो ऐसे कुल 89 मरीजों को छुट्टी दी गई.