मनपा ने की जामा मस्जिद में 125 लोगों के क्वारंटाइन करने की व्यवस्था

Loading

औरंगाबाद. शहर की सबसे बड़ी 450 साल पुरानी जामा मस्जिद कमेटी ने कोरोना महामारी में मनपा प्रशासन को राहत देते हुए मस्जिद में स्थित अरबी मदरसे के कई कमरे कोरोना के संदिग्धों को क्वांरटाईन करने के लिए उपलब्ध कराए. जामा मस्जिद कमेटी ने मनपा प्रशासन को कमरे उपलब्ध कराते ही वहां तत्काल 125 लोगों को क्वांरटाईन करने की  व्यवस्था मनपा के शहर अभियंता सखाराम पानझडे के मार्गदर्शन में मनपा अधिकारियों ने की.

ध्यान रहे कि शहर में इन दिनों बड़े पैमाने पर कोरोना संक्रमण ने पांव पसारे है. बीते एक पखवाड़े में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1 हजार से अधिक पार कर चुका है. जिससे मनपा प्रशासन सक्ते में है. इधर, इन दिनों लॉकडाउन के चलते शहर के बीच स्थित जामा मस्जिद में चलाए जानेवाला अरबी मदरसा बंद है. मनपा प्रशासन ने कोरोना संदिग्धों को क्वांरटाईन करने के लिए जामा मस्जिद कमेटी से बातचीत कर कमरे मांगे. कमेटी के पदाधिकारियों ने तत्काल इस पर हामी भरते हुए अरबी मदरसे के कमरे संकट की इस घडी में उपलब्ध कराए. कमरे मिलते ही मनपा प्रशासन ने वहां 125 कोरोना के संदिग्ध मरीजों को क्वांरटाईन करने के लिए व्यवस्था कर दी.

नवखंडा कॉलेज में 120 मरीजों किया गया क्वारंटाइन

मनपा के शहर अभियंता सखाराम पानझडे ने बताया कि मौलाना आजाद शिक्षण संस्था द्वारा भडकल गेट समीप संचलित नवखंडा कॉलेज में इन दिनों 120 संदिग्धों को क्वांरटाईन किया गया. इसमें 60 मरीज पॉजिटिव भर्ती है. इन दोनों स्थानों पर नोडल अधिकारी पानझडे के मार्गदर्शन में उप अभियंता काटकर, सैयद जमशीद, वार्ड अधिकारी संजय जक्कल मरीजों की देखरेख में जूटे हुए है.