Manpa commissioner visits the road of Katkat Gate

    औरंगाबाद. पुराने शहर से सिडको-हडको को जोड़नेवाले कटकट गेट से पुलिस मेस तक के महत्वपूर्ण सड़क का काम इन दिनों राज्य सरकार द्वारा उपलब्ध कराए गए निधि से जारी है। पिछले कुछ दिनों से इस सड़क का काम विवाद के कारण प्रलंबित है। इस पर मनपा कमिश्नर आस्तिक कुमार पांडेय (Astik Kumar Pandey) ने उक्त सड़क (Road) का दौरा कर वहां के नागरिकों की अड़चनों को जाना। समाजसेवक शेख सलीम सहारा ने प्रशासक पांडेय से मैप के अनुसार उक्त सड़क का काम पूरा करने की मांग की।

    बीते कुछ दिनों से कटकट गेट से पुलिस मेस तक के सड़क का निर्माण कार्य (Construction Work) मैप के अनुसार करने को लेकर विवाद जारी है। जिसके चलते इस सड़क के काम को गति नहीं मिल पा रही है। मनपा प्रशासक आस्तिक कुमार पांडेय उक्त सड़क के काम का जायजा लेने पहुंचे। वहां उन्होंने करीब एक घंटा घूमकर काम का जायजा लिया। समाजसेवक सलीम सहारा ने कमिश्नर को सड़क की चौडाई और लंबाई का मैप दिखाकर उसके अनुसार काम करने की विनंती की। कटकट गेट के दोनों ओर से 18 मीटर रास्ता बनाया जा रहा है, वहां पर ही लंबे समय से यातायात जाम हो रहा है। आगे स्थित चौक का चौडीकरण कर भूसंपादन कर चार गुना मुआवजा देकर सुशोभिकरण नियमानुसार करने की मांग की गई। 

    जल्द पूरा होगा सड़क का काम

    इस परिसर के नागरिकों ने सड़क पर हुआ अतिक्रमण तत्काल हटाने की मांग मनपा प्रशासक आस्तिककुमार पांडेय से की। इस अवसर पर परिसर के सलीम सिद्दीकी, जमील खान, मोहम्मद ताहेर, सहिर खान और अन्य नागरिकों ने इस सड़क का काम जल्द से जल्द पूरा करने की विनंती पांडेय से की। दौरे के बाद कमिश्नर ने कहा कि डीपी प्लान, नगरभूमापन का मैप और अन्य दस्तावेजों की जांच कर अगला निर्णय लिया जाएगा। सड़क का काम लगभग पूरा हो चुका है। सिर्फ कटकट गेट के निकट ही विवाद है। उस विवाद को जल्द हल कर सड़क का काम पूरा कर लिया जाएगा। कमिश्नर के साथ शहर अभियंता सखाराम पानझडे और मनपा के अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

    भीड़ देखकर भड़के कमिश्नर 

    इन दिनों शहर में कोरोना महामारी को ब्रेक लगाने के लिए लॉकडाउन जारी है। जब मनपा कमिश्नर कटकट गेट परिसर में सड़क के काम का जायजा लेने पहुंचे, तब वहां सैकडों लोग जमा हुए, बल्कि कई वाहनों की आवाजाही जारी थी। इस पर प्रशासक पांडेय आग बबूला हुए। उन्होंने तत्काल नागरिकों को वहां से जाने को कहा।