लॉकडाउन में सड़क पर उतरे मनपा आयुक्त

  • कई वाहन धारकों पर की कार्रवाई

औरंगाबाद. कोरोना कहर को रोकने के लिए प्रशासन द्वारा शुक्रवार से लागू किए गए लॉकडाउन का मनपा आयुक्त आस्तिककुमार पांडेय ने शहर के विविध इलाकों का दौरा कर जायजा लिया. इस जायजा दौरे में उन्होंने बंदोबस्त के लिए तैनात यातायात शाखा के अधिकारी, मनपा अधिकारियों व कर्मचारियों से चर्चा की. तब उन्होंने पुलिस व मनपा अधिकारियों को रोको तथा टोको की सूचना भी की.

शहर में 10 से 18 जुलाई के दौरान लॉकडाउन घोषित किया गया. प्रथम दिन मनपा आयुक्त पांडेय अपने लाव लष्कर के साथ शहर में जायजा लेने निकले. उन्होंने सबसे पहले टीवी सेंटर में स्थित उनके निवास स्थान के सामने से गुजरने वाले  वाहन धारकों को रोककर पूछताछ की. उसके बाद शहर के प्रमुख चौराहों का दौरा कर वहां बंदोबस्त के लिए तैनात  पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों से चर्चा कर परिस्थिति का जायजा लिया. 

बाहर आने का कारण पूछा

शहर के चुंगी नाका परिसर में सड़क से जानेवाले  वाहन धारकों को रोककर बाहर आने का कारण पूछा. उपस्थित पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों को बंदोबस्त में किसी तरह की लापरवाही न करने को लेकर विशेष आदेश दिए. आकाशवाणी चौक में तैनात कर्मचारियों को रोका तथा टोको के निर्देश भी दिए. 

कई चौराहों में  वाहन को खुद रोककर की पूछताछ 

शहर के जालना रोड़ पर स्थित दुध डेयरी सिग्नल, बाबा पेट्रोल पंप, अहमद नगर नाका पर खुद रुककर उन्होंने वाहन धारकों की जांच की. एएस क्लब तथा वालूज में बाहर से आनेवाले नागरिकों की एंटीजेन टेस्ट की जा रही है. वहां पहुंचकर भी उन्होंने अन्य जिलों से आनेवाले नागरिकों को औरंगाबाद आने का कारण भी पूछा. बाहर गांव से आए लोगों को एंटीजन टेस्ट का महत्व समझाया. उधर, वालूज के एमआईडीसी इंडस्ट्री क्षेत्र के कामगारों की भी एंटीजेन टेस्ट करने के लिए अलग व्यवस्था की गई. उसका भी पांडेय ने जायजा लिया.

रिक्शा चालक पर मामला दर्ज 

लॉकडाउन में हर वाहन को सड़क पर निकलने के लिए रोक लगाई हुई है. हडको कॉर्नर पर एक रिक्शा चालक घूमते हुए लॉकडाउन के लिए गठित मनपा के विशेष दस्ते को नजर आया. तभी मनपा के सहायक आयुक्त विजया घाडगे के निर्देश पर जवान कडूबा वाघमारे, इस्माइल पठान, पूर्व सैनिक नगारिक मित्र ने तत्काल रिक्शा क्र. एमएच 20 ईएफ 4776 को रोककर पूछताछ की. पूछताछ में उसका बाहर आने का जवाब समाधान कारक न होने के कारण उस पर  मामला दर्ज किया गया. बता दे कि लॉकडाउन पर सख्ती से अमलीजामा पहनाने के लिए मनपा द्वारा 10 विशेष टीमों का गठन किया गया है. मनपा के इस दल  ने शहर में बिना कारण घूमने वाले 4 नागरिकों पर अपराध दर्ज किए है.  वहीं, 38 लोगों पर जुर्मानात्मक कार्रवाई की है. 13 लोगों के ड्राइविंग लाइसेंस भी जब्त किए गए.