मोहल्ला अंतर्गत क्लिनिक तत्काल शुरु करें मनपा

– गब्बर एक्शन कमेटी की मांग

औरंगाबाद. शहर में कोरोना संक्रमण तेजी से पांव पसार रहा है. कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए तत्काल मोहल्ल क्लिनिक शुरु करने की मांग गब्बर एक्शन कमेटी के पदाधिकारियों ने  मनपा की स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. नीता पाडलकर से मुलाकात एक ज्ञापन देकर  की.

ज्ञापन में बताया गया कि कोरोना महामारी के बीच शहर के गली व मोहल्लों के प्राइवेट अस्पताल व क्लिनिक बंद होने से मनपा की स्वास्थ्य विभाग पर काम का बोझ बड़ा है. बारिश में संक्रमित डेंगू, मलेरिया सारी बीमारी ने भी पांव पसारने शुरु किए है. इन बीमारियों  के लिए जरुरी औषधियों का  स्टॉक भी मनपा के स्वास्थ्य केन्द्रों में खत्म हो चुका है. इन बीमारियों के मरीज इलाज के लिए मनपा के स्वास्थ्य केन्द्रों पर पहुंचने पर उन्हें दवाईयां पाने में बड़ी दिक्कतें आ रही है. प्रशासन तत्काल इन बीमारियों के औषधियां उपलब्ध कराएं. आज शहर में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 3 हजार पार कर चुका है.

33 प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र

मनपा अंतर्गत शहर के 115 वार्डों में 33 प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र है. इन स्वास्थ्य केन्द्रों में स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों सहित शिक्षक व आशा वर्कर इमानदारी से सेवा दे रहे है. आशा वर्कर के साथ शहर के हर नागरिक के स्वास्थ्य की जांच के लिए अनुभवी डॉक्टर भी देने की मांग ज्ञापन में गब्बर एक्शन कमेटी ने की. ज्ञापन देते समय कमेटी के अध्यक्ष मकसूद अन्सारी, उपाध्यक्ष हफिज अली, सचिव इमरान पठान, शहराध्यक्ष ईस्माईल राजा, जिलाध्यक्ष हसन शहा, अयुब खान उपस्थित थे.