अवैध निर्माणों पर चला मनपा का हथौड़ा

  • औरंगाबाद मनपा की बीड बाईपास रोड़ पर जोरदार कार्रवाई 

औरंगाबाद. स्थानीय मनपा के अतिक्रमण विभाग ने शहर के बीड बाईपास रोड के देवलाई परिसर में 8 प्राथमिक अवस्था में जारी अवैध निर्माण पर कार्रवाई की और सारा सामान जब्त किया. इस कार्रवाई के चलते कुछ समय के लिए देवलाई परिसर में तनाव पैदा हुआ था.

मनपा के अतिरिक्त आयुक्त रविन्द्र निकम ने बताया कि देवलाई परिसर में अवैध निर्माण कार्य जारी होने की शिकायतें मनपा प्रशासन को मिली थी. इन्हीं शिकायतों पर मनपा कमिश्नर आस्तिककुमार पांडेय के आदेश पर मनपा के अतिक्रमण विभाग का तोडू दस्ता शनिवार की सुबह देवलाई परिसर पहुंचा. सबसे पहले देवलाई मेन रोड पर नितिन सकलेचा द्वारा किए गए 300 बाय 100 का अनाधिकृत निर्माण कार्य को  तोड़ा गया. उसके बाद राजेश नगर के प्लाट क्रमांक 118 के राजू मोहन पवार के आरसीसी में निर्माण किए गए 2 मंजिल,  नाईक नगर के कमान के निकट स्थित आरसीसी कॉलम को तोड़ कर सारा सामान जब्त किया गया. साथ ही नाईक नगर के सुदाम चव्हाण का 3 मंजिल इमारत का पूरा निर्माण कार्य, अन्नपूर्ण शिवाजी चाफे का गुट क्रमांक 116 का अनाधिकृत रुप से जारी निर्माण कार्य का सामान जब्त किया गया.

हेमंत पटेल का टीन शेड का पूरा निर्माण कार्य पर कार्रवाई की गई. इसके अलावा देशपांडे का जारी अनाधिकृत निर्माण कार्य निष्कासित कर वहां का सारा सामान जब्त किया गया. यह कार्रवाई मनपा कमिश्नर आस्तिककुमार पांडेय के मार्गदर्शन में अतिरिक्त आयुक्त रविन्द्र निकम, पदनिर्दिशत अधिकारी सविता सोनवने, इमारत निरीक्षक आरएस राचतवार, सैयद जमशीद, पुलिस अधिकारियों और मनपा के अतिक्रमण विभाग के कर्मचारियों ने पूरी की.