Aastik Kumar Pandey

Loading

– डेढ़ हजार कर्मचारी किए जाएंगे तैनात

– मनपा प्रशासक पांडेय ने दी जानकारी

औरंगाबाद. शहर में कोरोना का कहर बरकरार है. इस महामारी ने शहर में अब तक 66 लोगों की जान ली है. जिन लोगों ने इस महामारी से जान गंवायी उनमें 80 प्रतिशत नागरिक 55 से 80 साल उम्र के है. ऐसे में मनपा प्रशासन ने शहर के 55 साल से अधिक उम्र के लोगों के स्वास्थ्य की जानकारी हासिल करने के लिए गली-गली में सर्वे करने का निर्णय लिया है

. सर्वे के लिए करीब डेढ़ हजार कर्मचारियों की नियुक्ति की जाएगी. जिसमें निजी स्कूल के शिक्षक, प्राध्यापक शामिल रहेंगे.

9 प्रभागों के 115 वार्डा में सर्वे किया जाएगा

मनपा प्रशासक आस्तिककुमार पांडेय ने बताया कि शहर में कोरोना संक्रमण के खात्मे के लिए मनपा प्रशासन ने 55 साल से अधिक उम्र के लोगों की स्वास्थ्य जानकारी घर-घर पहुंचकर एप पर जमा की जाएगी. पांडेय ने बताया कि शहर के सभी 9 प्रभागों के 115 वार्डा में सर्वे किया जाएगा. उसके लिए विभागीय आयुक्त, जिलाधिकारी, मनपा कर्मचारियों सहित अनुदानित निजी स्कूल, महाविद्यालय के शिक्षक ऐसे डेढ़ हजार कर्मचारी सर्वे के लिए तैनात रहेंगे.

55 वर्ष से अधिक उम्र के हर नागरिक की होगी जांच

प्रशासक पांडेय ने बताया कि 55 साल से अधिक उम्र के शहर के कई नागरिक शुगर, बीपी, हद्यविकार, कीडनी के बीमारियों से पीडित है. इन लोगों को समय पर इलाज मिला तो वे समय से पूर्व ही स्वास्थ्य हो सकते है. इस काम के लिए शहर के हर प्रभाग के लिए 100 कर्मचारियों की नियुक्ति की जाएगी. यह सभी कर्मचारी शहर के हर गली, मोहल्ला व वार्ड में पहुंचकर हर घर में रहनेवाले 55 साल से अधिक उम्र के लोगों के स्वास्थ्य की जानकारी हासिल करेंगे. बता दे कि शहर में अब तक कोविड महामारी से जान गंवाए 66 मरीजों में 55 साल से अधिक उम्र के लोगों की संख्या 80 प्रतिशत से अधिक है. अधिक तर उम्र दराज लोग शुगर, बीपी, कीडनी के बीमारियों से पीडि़त होने के कारण वे तत्काल कोरोना के चपेट में आकर अपनी जान गंवा रहे है. इसलिए प्रशासन ने एहतियात के तौर पर यह सर्व करने का निर्णय लिया है.