नौ सड़कों का काम शुरू करेगी मनपा

  • पिछले 10 माह से मुहूर्त नहीं मिला था

औरंगाबाद. राज्य सरकार द्वारा चालू वर्ष के आरंभ में शहर की बदहाल सड़कों को बेहतर बनाने के लिए  जारी किए गए 152 करोड़ की निधि में मनपा के हिस्से में 9 सड़कें आयी हैं। एमआईडीसी, सड़क विकास महामंडल ने अपने काम शुरु किए। पिछले 10 माह से  मनपा के काम को मुहूर्त नहीं मिला था।

शनिवार को मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे के हाथों सडक के काम का भूमिपूजन होने के बाद मनपा प्रशासन ने युध्दस्तर पर सडको का काम शुरु करने की नियोजन शुरु किया है। आगामी सप्ताह इन सडको का काम शुरु होंगे। यह जानकारी मनपा के कार्यकारी अभियंता हेमंत कोल्हे ने दी।

राज्य सरकार ने दी 152 करोड़ रुपए की निधि

शहर की सड़कों को बेहतर बनाने के लिए  राज्य सरकार ने 152 करोड़ रुपए की निधि दी। इस निधि से रास्ते विकास महामंडल व एमआईडीसी को 7-7  तथा मनपा द्वारा नौ सड़कों का निर्माण किया जाएगा। निधि उपलब्धता के बारे में सरकार का पत्र न मिलने  के कारण मनपा ने नौ सड़कों की निविदा अंतिम कर रखी थी। दरमियान गत सप्ताह  इस बारे में सरकार का पत्र प्राप्त हुआ। उसके बाद मुख्यमंत्री के हाथों 152 करोड़ के रास्ते के कामों के भूमिपूजन की औपचारिकता पूरी की गई। मनपा के हिस्से की सड़कों के कामों के बारे में कार्यकारी अभियंता कोल्हे ने बताया कि आगामी सप्ताह सडको का काम आरंभ होगा।

इन सड़कों का काम करेगी मनपा

अमरप्रित होटल से एकता चौक सड़क का डामरीकरण, जलगांव रोड से अजंता एम्बेसेडर सड़क का डामरीकरण, वोखार्ड से जयभवानी चौक नारेगांव व रेलवे स्टेशन से तिरुपति एन्क्लेव सड़क का डामरीकरण, दीपाली होटल से मुकुंदवाडी रेलवे स्टेशन सड़क का डामरीकरण, पुंडलिक नगर से एन-3, एन-4 के हाईकोर्ट से कामगार चौक का सड़क का क्रॉकिटीकरण, भवानी पेट्रोल पंप से ठाकरे नगर सड़क का क्रॉकिटीकरण, महालक्ष्मी चौक से लोकशाही कालोनी सडक का क्रॉकिटीकरण, अग्रसेन चौक से सेन्ट्रल  एक्साईज ऑफिस सड़क का क्रॉकिटीकरण, जालना रोड से एपेक्स हॉस्पिटल सड़क का क्रॉकिटीकरण किया जाएगा।