साइकिल पर दफ्तर पहुंचे मनपा कर्मी

Loading

औरंगाबाद. पर्यावरण की रक्षा तथा ईंधन बचत के लिए नवंबर माह के प्रथम दिन एक दिन साइकिल पर कार्यालय पहुंचकर ‘वर्क टू साइकिल’ मुहिम का प्रारंभ मनपा प्रशासक और औरंगाबाद स्मार्ट सिटी डेवलपमेंट के सीईओ आस्तिक कुमार पांडेय ने किया था. आगामी काल में हर माह के प्रथम दिन यह उपक्रम चलाया जाएगा. 

उसके तहत दिसंबर माह के प्रथम दिन यानी मंगलवार को मनपा अधिकारियों और कर्मचारियों ने अपने काम के स्थान पर साइकिल का इस्तेमाल करने की अपील प्रशासक पांडेय ने की थी. उस अपील को मनपा अधिकारियों और कर्मचारियों ने मंगलवार को जोरदार प्रतिसाद देते हुए बड़ी संख्या महानगर पालिका में साइकिल पर पहुंचे.

प्रशासक पांडेय की अपील रंग लाई

प्रशासक पांडेय के अपील पर मनपा की मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. नीता पाडलकर, सहायक आयुक्त और घनचकरा व्यवस्थापन प्रमुख नंदकिशोर भोंबे, बिजली विभाग के कार्यकारी अभियंता एबी देशमुख साइकिल पर पहुंचनेवालों में शामिल थे. बढ़ती जनसंख्या और उसके साथ ही वाहनों के इस्तेमाल में तेजी से इजाफा हुआ है. वाहनों में बड़े पैमाने पर ईंधन का इस्तेमाल हो रहा है. ईंधन के अधिक इस्तेमाल से शहर में आए दिन प्रदूषण का स्तर बढ़ रहा है. इस पृष्टि भूमि पर पर्यावरण के रक्षण और खनिज संपत्ति ईंधन बचत के लिए मनपा प्रशासक आस्तिककुमार पांडेय ने मनपा अधिकारी और कर्मचारियों को हर माह के प्रथम कार्यालयीन दिन पर साइकिल पर आने की अपील की थी. उस अपील पर मनपा के अधिकारी बड़ी संख्या में साइकिल पर पहुंचे. उधर, स्मार्ट सिटी प्रकल्प के माध्यम से शहरवासियों को भी अधिक से अधिक साइकिल के इस्तेमाल पर जोर दिया जा रहा है. प्रशासक पांडेय की पहल से शहर के प्रमुख मार्गों पर साइकिल के लिए सड़क के किनारे विशेष जगह आरक्षित करने का नियोजन जारी है. इस नियोजन में क्रांति चौक से रेलवे स्थानक मार्ग पर साइकिल ट्रैक बनाया गया है.