मानसिंह पवार को इस साल का औरंगाबाद भूषण पुरस्कार घोषित

    औरंगाबाद. रोटरी क्लब ऑफ औरंगाबाद (Rotary Club of Aurangabad) की ओर से हर साल दिया जानेवाला औरंगाबाद भूषण पुरस्कार (Aurangabad Bhushan Award) इस साल सामाजिक, उद्योग, व्यापार तथा विविध क्षेत्र में गत कई सालों से अपनी जिम्मेदारी निभानेवाले उद्योजक मानसिंह पवार (Mansingh Pawar) को घोषित किया गया है। क्लब की ओर से आयोजित एक प्रेस वार्ता में क्लब के अध्यक्ष विजय जैसवाल ने यह घोषणा की।

    यह पुरस्कार रोटरी क्लब ऑफ औरंगाबाद द्वारा गत कई सालों से जिनके कार्यों की दमख चारों और फैली है, ऐसे वरिष्ठ तथा श्रेष्ठ लोगों को प्रदान किया जा रहा है। अब तक इस पुरस्कार से शहर के 15 नामचीन लोगों को गौरवान्वित किया गया है। जैसवाल ने बताया कि इस साल पुरस्कार का वितरण समारोह ऑनलाइन कार्यक्रम शुक्रवार 18 जून की शाम 6 बजे कोविड नियमों का पालन करते हुए चंद निमंत्रितों के उपस्थिति में होगा। 

    विश्व भर सामाजिक कार्य में अग्रसर है रोटरी इंटरनेशनल 

    रोटरी इंटरनेशनल यह संस्था विश्वभर सामाजिक कार्य में अग्रसर है। सामाजिक मानवतावादी सेवा प्रदान कर विश्व भर में सद्भावना एवं शांतता प्रस्थापित करने में अपनी हिस्सेदारी क्लब द्वारा सालों से जारी है। कोरोना महामारी काल में भी रोटरी ने कई सामाजिक उपक्रमों में उत्तर दायित्व स्वीकार कर पूरा किया। इसमें जरुरत मरीजों को औषधि व पीपीई किट का वितरण, नागरिकों के लिए टीकाकरण केन्द्र, ऑक्सीजन कॉन्सटै्रशन बैंक, स्नेह सावली इन सामाजिक वैद्यकीय संस्था को मदद कर पोस्ट कोविड सेंटर, जिला परिषद के सूचना के अनुसार सुधारित शवदाहिनी ग्रामीण इलाकों में 10 स्थानों पर बिठाने की योजना अंतिम चरण पर है। 

    पोलियो के खात्मा के लिए विश्व भर रोटरी क्लब का कार्य

    विश्वभर से देवी की बीमारी के खात्मे के बाद पोलियो को पूरी तरह से खत्म करने का काम रोटरी ने किया। रोटरी क्लब ऑफ औरंगाबाद की ओर से अब तक 300 स्कूलों को स्वच्छ पेयजल सुविधा दी गई। हार्ट बिग्रेड नाम से दो एम्बुलेंस सभी इमरजेंसी सुविधा सहित धूत तथा बजाज अस्पताल को दिए जाने की जानकारी रोटरी क्लब ऑफ औरंगाबाद के अध्यक्ष विजय जैसवाल ने दी। पत्रकार परिषद में मुकुंद सांगवीकर, समीर कानडखेडकर, सुनील बागुल, सतीश लोणीकर, मिलिंद सेवलीकर, सुरज डुमने उपस्थित थे।