विधायक दानवे ने की गुंठेवारी और टीडीआर विषयों पर मनपा कमिश्नर से चर्चा

Loading

औरंगाबाद. विधायक अंबादास दानवे ने मनपा पहुंचकर कमिश्नर आस्तिककुमार पांडेय के साथ बैठक की. बैठक में मनपा प्रशासन द्वारा बीते 10 सालों में 250 स्थानों के दिए टीडीआर पर चर्चा हुई. तब कुछ जमीन हस्तांतरित न होने की जानकारी सामने आयी. डबल टीडीआर को लेकर मामले भी दर्ज हो चुके है. इसमें मनपा अधिकारियों को भी दोषी ठहराकर उन पर भी मामले दर्ज हुए थे. इसकी जांच कर उन्हें जमीन कब्जे में देना, प्रमाणपत्र रद्द करना, दोषियों पर कार्रवाई करना आदि सूचनाएं विधायक अंबादास दानवे ने मनपा प्रशासन से की. 

विधायक दानवे ने मनपा कमिश्नर पांडेय को बताया कि शहर में 250 से अधिक अनाधिकृत बस्तियां है. गुंठेवारी परिसर के बस्तियां नियमित करने को लेकर मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे और पालकमंत्री सुभाष देसाई ने कई महत्वपूर्ण सूचनाएं की, परंतु गुंठेवारी का काम प्रभावी रुप से न होने को लेकर विधायक दानवे ने नाराजगी जताई.

 हस्तांतरित किए जमीन की संपूर्ण जानकारी दें

गौरतलब है कि राज्य सरकार के आदेश पर मनपा के टीडीआर मामले की जांच कर रिपोर्ट पेश की गई है. इस रिपोर्ट में क्या दबा हुआ है, यह बात  आज तक सामने नहीं आयी है. इसी दौरान विधायक दानवे के साथ हुई बैठक में मनपा कमिश्नर पांडेय ने टीडीआर में मनपा की ओर हस्तांतरित की हुई जमीन और संपूर्ण जानकारी तैयार कर वह पेश करने के आदेश नगररचना विभाग को दिए है. कमिश्नर के इस आदेश टीडीआर में घोटाले किए अधिकारियों की निंद हराम हो चुकी है. बैठक में पूर्व सभापति राजू वैद्य, शहर अभियंता सखाराम पानझडे, नगर रचना सहायक संचालक रामचन्द्र महाजन, विधि सलाहाकर अपर्ना थेटे, उपअभियंता जयंत खरवडकर उपस्थित थे.