sanjay sirsath

Loading

  • विधायक सिरसाठ को विभिन्न विभागों से मिली मदद
  • सातारा देवलाई परिसर के विकास पर खर्च होंगे 25 करोड़

औरंगाबाद. शहर में 5 सालों पूर्व शामिल हुए सातारा-देवलाई सहित औरंगाबाद पश्चिम निर्वाचन क्षेत्र के अन्य परिसर के विकास के लिए औरंगाबाद पश्चिम के विधायक संजय सिरसाठ 45 करोड़ रुपए की निधि सरकार से लाने में कामयाब हुए हैं. जिसमें 25 करोड़ रुपए अर्बन डेवलपमेंट विभाग से तथा 15 करोड़ रुपए पीडब्ल्यूडी विभाग के शामिल हैं. सरकार से प्राप्त इस निधि से सातारा-देवलाई परिसर में सड़कों के काम जारी है. जल्द ही अन्य मूलभूत सुविधाओं वाले विकास कार्य भी शुरु होंगे. यह जानकारी शिवसेना विधायक संजय सिरसाठ ने पत्रकारों को दी.

उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस को लेकर पूरा देश पिछले 4 माह से परेशान है. इसी परेशानी के बीच मैंने अपने निर्वाचन क्षेत्र औरंगाबाद पश्चिम के सबसे पिछड़े सातारा-देवलाई के विकास के लिए बड़े पैमाने पर फॉलो अप कर 25 करोड़ का निधि लाने में कामयाबी हासिल की है. उन्होंने माना कि सातारा-देवलाई में बड़े पैमाने पर पानी/ड्रेनेज व सड़कों इन मूलभूत समस्याओं का अंबार लगा हुआ है. यहीं कारण हैं कि गत वर्ष अक्टूबर माह में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में मुझे जनता से कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा था. चुनाव के समय मैंने वहां की जनता को आश्वस्त किया था कि वे इस बार विधायक चुने जाते ही सरकार से बड़े पैमाने पर निधि लाकर सातारा-देवलाई क्षेत्र का विकास करेंगे.

अर्बन डेवलपमेंट से पाया 25 करोड़ की निधि

विधायक सिरसाठ ने बताया कोरोना वायरस को लेकर जारी लॉकडाउन में मंत्रालय में सारे कामकाज ठप्प थे. आला अधिकारी सभी कोरोना के रोकथाम के लिए जूटे हुए थे. संकट की इस घड़ी में मैंने मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे व नगर विकास मंत्री एकनाथ शिंदे की मदद से सातारा देवलाई में विकास कार्य करने के लिए अर्बन डेवलपमेंट विभाग से 25 करोड़ का निधि हासिल करने में कामयाबी हासिल की. इस निधि से सातारा के मीनाताई ठाकरे नगर, अहिल्याबाई होलकर चौक, लक्ष्मी कालोनी, बजाज हॉस्पिटल के पीछे स्थित ओंकार बालवाडी, आयप्पा मंदिर से महाराणा प्रताप चौक, राजेश नगर, भारत माता कालोनी, गंगा गोदावरी लॉन से परमार वैली इन परिसर में सड़कों का काम शुरु हो चुका है. कई काम प्रगति पथ पर है. वह काम भी जल्द  पूरे होंगे.

मनपा से एनओसी पाने में आये कई दिक्कते  

सातारा-देवलाई मनपा में शामिल हो चुका है. मनपा प्रशासन  पिछले 5 सालों में इस क्षेत्र की जनता को मूलभूत जरुरतों को पूरा करने में नाकाम रहा. मैंने इस परिसर के विधायक के नाते सरकार के  विविध विभागों से निधि लाकर विकास कार्य करने की ठानी है. अर्बन डेवलपमेंट विभाग से 25 करोड़ का  निधि प्राप्त होने के बाद सातारा-देवलाई के सड़कों पर फैला हुआ अतिक्रमण हटाने तथा विविध कामों के लिए मनपा से एनओसी पाने में मुझे कई दिक्कतों का सामना करना पड़ा. इस पर विधायक संजय सिरसाठ ने कड़ी नाराजगी जतायी. सिरसाठ ने कहा कि इस क्षेत्र के जनप्रतिनिधि नाते वे सातारा-देवलाई क्षेत्र का विकास करके रहेंगे. विधायक सिरसाठ ने बताया कि अर्बन डेवलपमेंट से निधि लाना बड़ा मुश्किल है, लेकिन मैंने हार न मानते हुए लॉकडाउन काल में निधि के लिए जरुरी सारी एनओसी पाकर उस विभाग को दिए. तब जाकर अर्बन डेवलपमेंट विभाग ने 25 करोड़ का निधि उपलब्ध कराया.

शरणापुर-साजापुर मार्ग के लिए पाया 15 करोड़ की निधि

विधायक संजय सिरसाठ ने बताया कि सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से शरणापुर-साजापुर मार्ग के लिए निधि उपलब्ध कराने कामयाबी हासिल की. काम शुरु होने से पूर्व ही उन विभागों से निधि डायवर्ट करा लिया. जिससे इन कामों के लिए निधि उपलब्ध हो चुका है. सिरसाठ ने बताया कि जल्द ही 300 करोड़ खर्च किए जा  रहे बीड बाईपास महामार्ग के चौडाईकरण का काम भी आगामी एक पखवाडे में शुरु होगा. ग्राम विकास के अंतर्गत 4 करोड़ का निधि उपलब्ध प्राप्त हुआ. वहीं, दलित बस्ती के लिए 1 करोड़ 50 लाख, मालिवाडा-दौलताबाद क्षेत्र के विकास के लिए 80 लाख तथा सातारा के पुल के लिए 50 लाख रुपए मंजूर किए गए. आगामी एक माह में इन सभी विकास कार्यों की शुरुआत होगी.

इन इलाकों का होगा विकास

सरकार के विविध विभागों से विधायक सिरसाठ  ने प्राप्त किए 45 करोड़ के निधि से बजाज नगर, तिसगांव, वडगांव कोल्हाटी, पंढरपुर, अब्दीमंडी-दौलताबाद, शरणापुर-साजापुर, पाटोदा गांव, करोडी, शहर के पडेगांव, मिटमिटा, शिवाजी नगर, बन्सीलाल नगर, नक्षत्रवाडी, पदमपुरा, ज्योति नगर आदि क्षेत्रों में विकास कार्य होंगे.