एसटी कामगारों के विविध मांगों के लिए मनसे का जिलाधिकारी को ज्ञापन

औरंगाबाद. महाराष्ट्र नवनिर्माण राज्य परिवहन कामगार सेना के राज्याध्यक्ष हरी माली के आदेश पर एसटी कामगारों को पूर्ण और नियमित वेतन  देने तथा कामगारों के प्रश्नों का सरकार तत्काल हल करें, इन मांगों को लेकर मनसे के स्थानीय पदाधिकारियों ने जिलाधिकारी उदय चौधरी के नाम एक ज्ञापन सौंपा.

नहीं दिया गया नियमित वेतन

ज्ञापन में मनसे ने लॉकडाउन काल में महाराष्ट्र के प्रवासी जनता की सेवा करनेवाले एसटी कामगारों को नियमित वेतन नहीं दिया गया. एसटी कामगारों को मार्च व अप्रैल में 75 तथा 100 प्रतिशत वेतन दिया गया. मई व जून में 50 प्रतिशत वेतन प्रदान किया गया. मार्च, मई व जून माह में वेतन से कटौती की गई  रकम तत्काल अदा कर चालू माह से वेतन नियमित अदा करना,साथ ही कोविड-19 से अंतर्गत सभी एसटी कर्मचारियों को अब तक स्वास्थ्य सेवाओं की आपूर्ति नहीं की गई, ऐसे में डयूटी कर रहे एसटी कर्मचारी के जीवन की सुरक्षा के लिए ठोस उपाय योजनाएं करना, एसटी कामगारों को नियमिति वेतन और स्वास्थ्य सेवाओं की आपूर्ति कर उन्हें न्याय देने की मांग ज्ञापन में की गई.

इनकी रही उपस्थिति

ज्ञापन देते समय महाराष्ट्र नवनिर्माण राज्य परिवहन कामगार सेना के राज्य उपाध्यक्ष सतनामसिंह गुलाटी, मराठवाड़ा अध्यक्ष अशोक पवार पाटिल, मराठवाड़ा सचिव संदिप जाधव, जिलाध्यक्ष उमेश दीक्षित, विभागीय अध्यक्ष एनडी  दिनोरिया उपस्थित थे.