Dr. Bhagwat Karad, MP visited the vaccination centers in Aurangabad city

    औरंगाबाद. औरंगाबाद शहर (Aurangabad City) और ग्रामीण (Rural) परिसर में कोरोना (Corona) कहर बरपा रहा है। महामारी बड़े पैमाने पर फैलने से दिन-ब-दिन हालत गंभीर बन रहे है। ऐसे में नागरिकों को अधिक से अधिक टीका (vaccine) लगाना यहीं एक मात्र उपाय इस महामारी से बचने का है। इस पर सांसद डॉ. भागवत कराड (MP Dr. Bhagwat Karad) ने बल देते हुए शहर के मध्य विभाग के 18 टीकाकरण केन्द्रों का दौरा किया। इस दौरे में उन्होंने टीका लगाने में कार्यरत डॉक्टर, परिचारिका का स्वागत और आभार मानकर टीकाकरण को लेकर नागरिकों में जनजागृति मुहिम चलाई।

    गौरतलब है कि महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते कहर पर सांसद डॉ. भागवत कराड ने राज्यसभा में चिंता जताकर राज्य में कोरोना कहर का रोकने के लिए प्रभावी रुप से टीकाकरण पर बल देने की मांग की थी। इस मांग पर केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने भी महाराष्ट्र में टीकाकरण मुहिम को अधिक गति देने की सूचना राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे से की थी। 

    टीकाकरण मुहिम को कामयाब करना जरुरी 

    सांसद डॉ. कराड ने टीकाकरण केन्द्र को भेंट देने के बाद पत्रकारों को बताया कि औरंगाबाद में महामारी से संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है, परंतु इस महामारी से मरनेवालों की संख्या नियंत्रण में है। वर्तमान में कुल मौतों में वरिष्ठ नागरिकों की संख्या अधिक है। ऐसे में प्राप्त परिस्थिति में संक्रमण की चैन तोड़ने और नागरिकों की जान बचाने के लिए प्रभावी रुप से टीकाकरण मुहिम कामयाब करना जरुरी है। डॉ. कराड ने कहा कि औरंगाबाद शहर और जिले में जनजागृति हिस्से के रुप में टीकाकरण केन्द्रों में इजाफा जरुरी है। जिन टीकाकरण केन्द्रों का डॉ. कराड ने दौरा किया, वहां कार्यरत डॉक्टर और नर्सेस का उन्होंने स्वागत कर आभार माना। इस दौरे में उनके साथ भाजपा शहराध्यक्ष संजय केणेकर, जिलाध्यक्ष विजय औताडे, पूर्व महापौर बापू घडामोडे, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अनिल मकरिए, महासचिव राजेश मेहता, समीर राजूरकर, शिवाजी दांडगे, शहर उपाध्यक्ष महेश मालवतकर, लता दलाल, जगदीश सिध्द, भाजयुमो के शहराध्यक्ष राज वानखेडे, मंडल अध्यक्ष सिध्दार्थ सालवे, सागर पाले, पूर्व सभापति भाऊसाहब ताठे, व्यापारी आघाडी मराठवाडा संयोजक मुकेश जैन, सोमीनाथ देवकाते, संजय फत्तेलष्कर, शिवाजी इंजी, धनंजय पालोदकर, नीरज जैन, वंदना शहा, जानवी पाटिल, प्रेम कलवले, व्यंकटेश जोशी, दीपक देवकाते पदाधिकारी उपस्थित थे।