road-construction
File Photo

Loading

औरंगाबाद. शहर के बदहाल सड़कों को बेहतर बनाने के लिए राज्य की वर्तमान ठाकरे सरकार ने चालू वर्ष के आरंभ में 152 करोड़ का निधि की घोषणा की थी. इस निधि से शहर में एमआईडीसी, मनपा और एमएसआरडीसी के माध्यम से 23 सड़कों का निर्माण किया जाएगा. इनमें 7 सड़कों को काम जल्द शुरु होगा.

मनपा कमिश्नर आस्तिककुमार पांडेय ने सरकार द्वारा सड़कों के लिए उपलब्ध कराए गए 152 करोड़ के  निधि से किए जानेवाले सड़कों के काम का जायजा एक बैठक लेकर लिया. बैठक में उपस्थित एमएसआरडीसी के कनिष्ठ अभियंता अभंग ने बताया कि एमएसआरडीसी को मिले 7 सड़कों का काम जल्द शुरु होगा. गौरतलब है कि राज्य के उद्योगमंत्री सुभाष देसाई के निर्देश पर एमआईडीसी ने उनके द्वारा किए जानेवाले  7 सड़कों का काम शुरु किया है. मनपा प्रशासन द्वारा 9 सड़कों का निर्माण किया जाएगा. उधर, निधि को लेकर अब तक सरकार से पत्र न मिलने के कारण एमएसआरडीसी और मनपा प्रशासन ने सड़कों के काम शुरु नहीं किए थे. सरकार के पत्र के बिना एमएसआरडीसी ने 7 सड़कों का काम शुरु करने का  नियोजन किया है. जल्द ही उन सड़कों का काम शुरु होगा. 

इन सड़कों का निर्माण करेंगी एमएसआरडीसी 

जिन सड़कों का काम एमएसआरडीसी के माध्यम से होगा, उनमें शहर के प्रमुख सड़कों में मदनी चौक से सेन्ट्रल नाका का डामरीकरण, जिलाधिकारी कार्यालय चौक से डॉ. सलीम अली सरोवर सड़क का क्रॉकटीकरण, वरद गणेश मंदिर से सावरकर चौक होते हुए सिल्लेखाना चौक तक क्रॉकटीकरण,  जाफर गेट से मोंढा नाका और साप्ताहिक बाजार तक सड़क का क्रॉकटीकरण, पुलिस मेस से कटकट गेट सड़क का क्रॉकटीकरण, ऐतिहासिक नौबत दरवाजे से सिटी चौक की सड़क का पुल सहित क्रॉकटीकरण करना शामिल है.