Night curfew in Aurangabad from today

    औरंगाबाद. शहर में अचानक कोरोना (Corona) संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा होने लगा है। जिससे प्रशासन के हाथ  पांव फुलने शुरु हुए है। महामारी को फैलने से रोकने के लिए जिला प्रशासन (District Administration) ने मंगलवार की रात  11 से सुबह 6 बजे तक सख्त नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) लगाने का निर्णय (Decision) लिया है। यह निर्णय मंगलवार को जिलाधिकारी, पुलिस कमिश्नर, मनपा कमिश्नर सहित अन्य आला अधिकारियों के साथ हुई बैठक में  लिया गया।

    बैठक में शहर में कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या पर आला अधिकारियों ने चिंता जताते हुए महामारी को फैलने से रोकने के लिए सभी सख्त कदम उठाने पर बल दिया। इसके तहत 23 फरवरी से 14 मार्च तक नाइट कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया गया। इस निर्णय में जीवनावश्यक वस्तु, उद्योग और कंपनी के कामगारों को छुट दी गई है।  बैठक में आगामी चरण में साप्ताहिक बाजार तथा सब्जी मंडी बंद रखने के बारे में निर्णय लिए जाने पर बल दिया गया।

    विवाह समारोह के लिए 50 लोगों को उपस्थित रहने के आदेश

    गौरतलब है कि शहर में कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या पर सोमवार को मनपा प्रशासक आस्तिक कुमार पांडेय ने सरकार के आदेश पर शहर में होनेवाले सभी प्रकार के धार्मिक, सामाजिक,  शैक्षणिक तथा सांस्कृतिक, विवाह समारोह के लिए 50 लोगों को उपस्थित रहने के लिए  आदेश जारी किए है। इससे ज्यादा लोग पाए जाने पर संबंधित संस्था, संचालक, मालिक पर जुर्माना लगाने की कार्रवाई करने का निर्णय प्रशासन द्वारा लिया गया। उसके तहत शहर में कार्रवाई भी शुरु की गई है। 

    कोरोना टेस्टिंग के लिए 15 सेंटर शुरु 

    बीते कुछ दिनों से शहर में संक्रमितों की संख्या में कमी आई थी। जिसके चलते कोरोना टेस्टिंग का ग्राफ भी बड़े पैमाने पर घटा था, परंतु गत एक माह से शहर में आए दिन संक्रमितों की संख्या में इजाफा होने से प्रशासन ने फिर एक बार टेस्टिंग कराने पर जोर दिया है। उसके लिए शहर के 15 सेंटरों पर कोरोना टेस्टिंग शुरु की गई है। इसमें 4 सेंटरों पर 24 घंटे आरटीपीसी टेस्टिंग जारी रहेगी। 

    सांसद जलील भी कोरोना संक्रमित 

    इधर, जिले के सांसद इम्तियाज जलील कोरोना संक्रमित  पाए गए है। बीते सप्ताह वे गुजरात में हुए नगर निगम चुनाव के प्रचार के लिए अहमदाबाद और अन्य शहरों के दौरे पर थे। वहां से आने के बाद उनकी तबियत बिगडी। जांच कराने पर सांसद जलील कोरोना पॉजिटिव पाए गए।उनका इलाज शहर के एक निजी अस्पताल में जारी है।