अब लॉकडाउन न लगाए प्रशासन

Loading

  • पूर्व महापौर घोडिले की मनपा आयुक्त को सलाह  

औरंगाबाद. इन दिनों पूरा विश्व कोरोना वायरस को लेकर परेशान है. देश सहित महाराष्ट्र एवं औरंगाबाद में तीन माह से अधिक समय तक लॉकडाउन लगाने के बाद भी कोरोना का कहर बरकरार है. औरंगाबाद में इन दिनों 9 दिनों का लॉकडाउन जारी है. इसके बाद प्रशासन लॉकडाउन न लगाए. यह सलाह शहर के तत्कालीन महापौर नंदकुमार घोडिले  ने मनपा आयुक्त आस्तिककुमार पांडेय को दी.

मनपा आयुक्त पांडेय ने शहर के  तत्कालीन पदाधिकारियों व नगरसेवकों से ऑनलाइन संवाद साधा. तब पूर्व महापौर घोडिले ने आयुक्त से कहा कि लॉकडाउन से औरंगाबाद वासी त्रस्त हो चुके है. व्यापारी वर्ग भी परेशान है. कोरोना पर मात देने के लिए 10 से 18 जुलाई के दौरान जारी लॉकडाउन के बाद प्रशासन इसकी समयावधि न बढ़ाए.

सम-विषम व्यापार पेठ खुले रखने का किया विरोध

घोडिले ने व्यापार पेठ में भीड़ कम करने के लिए प्रशासन ने व्यापार पेठ में स्थित दोनों ओर की दुकानें सम-विषम के अनुसार शुरु रखने के निर्णय का भी विरोध किया. कोरोना बीमारी से मुक्त हुए मरीजों को प्लाझामा थेरपी के लिए प्रवृत्त करना, उसको लेकर शहरवासियों में जागृति करना, लॉकडाउन के बाद कंटेनमेंट जोन में मनपा प्रशासन विशेष लक्ष्य केन्द्रीत करें. 

विशेष स्वास्थ्य दल की नियुक्ति करें

विश्वविद्यालय में हो रही कोरोना टेस्ट पर विशेष ध्यान दें. स्वास्थ्य वर्धक काढा सभी केन्द्रों पर शुरु करें. एंटीजन टेस्ट में पॉजिटिव आए मरीजों और एक बार जांच कर क्रॉस चेक करे. बारिश में मलेरिया, डेंगू ना हो, इसके लिए विशेष स्वास्थ्य दल की नियुक्ति करें. 1680 करोड की पेयजल आपूर्ति योजना मंजूर कर तत्काल काम शुरू करना. घनकचरा व्यवस्थापन के लिए पडेगांव में कचरा प्रकल्प शुरु करना. अंत में महापौर घोडिले ने मनपा आयुक्त आस्तिक कुमार पांडेय द्वारा 50 साल से अधिक के उम्र के लोगों की स्वास्थ्य की जानकारी हासिल करने के लिए  शुरु किए एमएचएमएच एप की खूब प्रशंसा की. ऑनलाइन चर्चा में पूर्व उपमहापौर राजेन्द्र जंजाल, विकास जैन, प्रमोद राठोड, मकरंद कुलकर्णी, जयश्री कुलकर्णी, मनीषा लोखंडे ने हिस्सा लिया.