CM Thackeray to inaugurate Kalyan Dombivali Smart City Operations Center

  • मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे शनिवार को करेंगे नई पेयजल योजना का उद्घाटन

औरंगाबाद. राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Chief Minister Uddhav Thackeray) शनिवार को औरंगाबाद दौरे पर आ रहे हैं। उनके हाथों शहर के लिए तत्कालीन फडणवीस सरकार द्वारा मंजूरी की गई 1680 करोड़ की नई पेयजल योजना के अलावा विविध विकास कामों का भूमिपूजन दोपहर 1 बजे किया जाएगा। यह कार्यक्रम शहर के गरवारे स्टेडियम पर आयोजित किया गया है। कार्यक्रम में सिर्फ 200 लोगों को आमंत्रित किया गया है। इस पर भाजपा ने सवाल उपस्थित कर प्रशासन को घेरा है।

शुक्रवार की सुबह जिलाधिकारी सुनील चव्हाण, मनपा आयुक्त आस्तिककुमार पांडेय, पुलिस आयुक्त डॉ. निखिल गुप्ता नें संयुक्त पत्रकार परिषद में बताया कि कोरोना महामारी के चलते चुनिंदा लोगों के उपस्थिति में यह कार्यक्रम संपन्न  होगा। जिन निमंत्रितों के पास सुरक्षा पास रहेंगा, उन्हें ही कार्यक्रम में प्रवेश दिया जाएगा। कार्यक्रम में नगर विकास मंत्री एकनाथ शिंदे, रोगायो मंत्री संदिपान भुमरे, राज्यमंत्री अब्दुल सत्तार, पालकमंत्री सुभाष देसाई प्रमुख रुप से उपस्थित रहेंगे।

कार्यक्रम का होगा सीधा प्रसारण 

जिलाधिकारी सुनील चव्हाण ने बताया कि कार्यक्रम में भीड़ अधिक ना हो, इसको लेकर कार्यक्रम में चुनिंदा लोगों को ही आमंत्रित किया गया है। शहर के हर नागरिक यह कार्यक्रम लाइव देख सके, इसको लेकर प्रशासन द्वारा शहर के प्रमुख  70 स्थानों पर स्क्रीन लगाकर कार्यक्रम दिखाया जाएगा। इसके अलावा मनपा का फेसबुक लाइव, इंस्टग्राम, स्मार्ट सिटी फेसबुक पेज पर भी शहरवासी लाईव प्रसारण देख सकेंगे। जिलाधिकारी ने बताया कि जो पुलिस अधिकारी व कर्मचारी मुख्यमंत्री ठाकरे के सुरक्षा के लिए तैनात रहेंगे, उनकी पहले ही कोविड टेस्ट की जाएगी। कुछ रास्ते सुरक्षा के लिए बंद किए जाएंगे। 

बता दें कि सीएम ठाकरे के हाथों शहर के लिए काफी जरूरी 1680 करोड़ की पेयजल योजना, सफारी पार्क की सुरक्षा दीवार का निर्माण, स्व. बाल ठाकरे स्मारक के निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया जाएगा। उधर, विविध विकास कार्यों के भूमिपूजन के कार्यक्रम में प्रशासन द्वारा निमंत्रित लोगों को आमंत्रित करने पर भाजपा के विधायक अतुल सावे, शहराध्यक्ष संजय केणेकर ने  कई सवाल उपस्थित कर कड़ी  नाराजगी जतायी।