मेल्ट्रान कोविड केयर सेंटर में मिल रही सुविधाओं से मरीज प्रसन्न

Loading

  • आला अधिकारियों के सामने की प्रशंसा 

औरंगाबाद. इन दिनों शहर में कोरोना कहर बरप रहा है. कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को ध्यान में रखकर एमआईडीसी की मदद से एमआईडीसी चिकलथाना में बंद पड़ी मेल्ट्रान कंपनी में मनपा के देखरेख में कोविड केयर सेंटर एक पखवाड़ा पूर्व  शुरु किया गया. इस सेंटर में भर्ती कोविड के मरीजों को मिल रही सुविधाओं का जायजा विभागीय आयुक्त सुनील केन्द्रेकर व मनपा आयुक्त आस्तिककुमार पांडेय ने रविवार को लिया. तब वहां भर्ती मरीजों ने सुविधाओं को लेकर मनपा प्रशासन की प्रशंसा की. जिससे दोनों आला अधिकारी काफी प्रसन्न हुए.

मरीजों ने दोनों आला अधिकारियों से संवाद साधते हुए बताया कि हमारी तो चिंताएं मिटी. यह हॉस्पिटल नहीं, बल्कि हमारा घर होने का हमें एहसास हो रहा है. यहां के डॉक्टर्स, नर्सेस व अन्य कर्मचारियों द्वारा हमारे साथ किए जा रहे प्रेम भरे व्यवहार से हम कोरोना से पीडि़त है, यह भूल चुके है. बता दे कि आए दिन औरंगाबाद शहर में कोरोना संक्रमितों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. ऐसे में मनपा प्रशासन ने बढ़ती मरीजों की संख्या में ध्यान में रखकर उन्हें बेहतर सुविधाएं देने  के अलावा  बाधितों पर इलाज के लिए विशेष ध्यान देकर नियोजन करने को अधिक प्राथमिकता दी है. जिसमें कोविड केयर सेंटर में वृध्दि, मरीजों को बेहतर खाना, बेहतर इलाज पर विशेष लक्ष्य केन्द्रीत किया है. 

मायके आने का हुआ एहसास 

एक महिला मरीज ने आला अधिकारियों को बताया कि इस सेंटर में आने के बाद मुझे मायके आने का एहसास हुआ. एक मरीज ने कहा कि कोरोना बाधित होने के बाद दिल में काफी डर था. इलाज कैसे मिलेगा, यह प्रश्न मुझे सता रहा था, लेकिन मेल्ट्रान कोविड केयर सेंटर में आने के बाद यह हॉस्पिटल नहीं, बल्कि यह मुझे घर महसूस हो रहा है. आवाज देते ही डॉक्टर, नर्सेस हमारी सेवा में हाजिर है. मरीजों ने हॉस्पिटल में मिल रहे बेहतर खाने पर भी खूब प्रशंसा की, बल्कि सभी मरीजों ने अधिकारियों के नियोजन पर तालियां बजाकर आभार माना.

डॉक्टरों से संवाद तथा मरीजों को विदाई

मेल्ट्रान कोविड केयर सेंटर 15 जुलाई के बाद डेडिकेटेड कोविड हेल्थ केयर सेंटर किया जा रहा है. कोरोना की मामूली लक्षण वाले मरीज भी यहां भर्ती होंगे. उसको लेकर 10 डॉक्टरों को प्रशिक्षण देकर मरीजों की सेवा के लिए तैयार किया गया है. इन डाक्टरों से भी आला अधिकारियों ने संवाद साधा. मरीजों की संख्या बढ़ऩे के बाद नियोजन कैसे किया जाए? इस बारे में मार्गदर्शन किया. दरमियान, इस कोविड केयर सेंटर इलाज लेकर कोरोना मुक्त हुए 44 मरीजों का स्वागत कर उन्हें विदाई दी गई. इन मरीजों को घर तक पहुंचाने के लिए स्वतंत्र बस की व्यवस्था की गई थी. 

क्वारंटाईन सेंटरों का भी किया दौरा 

इन दिनों मनपा द्वारा शहर में 19 कोविड केयर सेंटर शुरु किए गए है. रविवार को आला अधिकारियों ने पूर्व महापौर नंदकुमार घोडिले के साथ पदमपुर, देवगिरी गल्र्स होस्टल, संत तुकाराम क्वारंटाईन सेंटरों का दौरा किया. इन सेंटरों में मरीजों को दिए जा रहे सुविधाओं बेहतर है. इन दोनों सेंटर के देखरेख की जिम्मेदारी डॉ. स्मिता नलगिकर के पास है. संत तुकाराम नाटयगृह की जिम्मेदारी ब्रदर आशीष पाटिल व उनके सहकारियों के पास है. इस सेंटर में क्वारंटाईन हुए नारलीबाग के पति-पत्नी ने बताया कि ब्रदर आशीष पाटिल हमारे स्वास्थ्य पर विशेष लक्ष्य केन्द्रीत किए हुए है. वहीं, डॉ. स्मिता नलगिरकर की सेवा की भी कई मरीजों ने प्रशंसा की.