बिना मास्क के घूमनेवालों से वसूला गया जुर्माना

Loading

औरंगाबाद. शहर में कोरोना प्रकोप पर लगाम लगाने के लिए मनपा आयुक्त आस्तिककुमार पांडेय ने सड़कों पर बिना मास्क घूमनेवाले और रास्तों पर थुंकनेवालों पर कार्रवाई करने का निर्णय एक पखवाड़ा पूर्व  लिया था. पिछले 15 दिनों से  यह कार्रवाई जारी है. इसी के तहत बुधवार को 207    लोगों पर कार्रवाई करते हुए 1लाख 5 हजार 850   रुपए जुर्माना वसूला गया.

मनपा के घनकचरा व्यवस्थापन प्रमुख नंदकिशोर भोंबे ने बताया कि नागरिक मित्र प्रमुख जाधव के नेतृत्व में दल के कर्मचारियों ने सड़क पर थुंकनेवाले 37 नागरिकों से  प्रति व्यक्ति 100 रुपए के हिसाब से 3 हजार 700  रुपए, बिना मास्क घूमनेवाले 146 लोगों से प्रति व्यक्ति 500 के हिसाब से 73 हजार रुपए और सड़कों पर कचरा डालनेवाले 21   नागरिकों से प्रति व्यक्ति 150 रुपए के हिसाब से 3 हजार 150  रुपए जुर्माना वसूला गया. 

बुधवार को 1 लाख 5 हजार 850  रुपए जुर्माना वसूला गया

 शहर के बाबा पेट्रोल पंप पर परवेज पटेल जो प्लास्टिक सप्लायर है, उससे 9 हजार रुपए जुर्माना वसूला गया साथ ही सिडको एन-2 में स्थित सुमनांजली हॉस्पिटल और नर्सिंग होम के पास बायो वेस्ट मटेरियल मिलने पर 10 हजार जुर्माना वसूला गया. इसके अलावा पडेगांव में स्थित डॉ. नासेर हुसैन के पास बायो वेस्ट मेडिकल कचरा मिलने पर 10 हजार रुपए जुर्माना वसूला गया.इस तरह बुधवार को कुल 1 लाख 5 हजार 850  रुपए जुर्माना वसूला गया. साथ ही दुकानदारों के पास थर्मलगन और पल्स ऑक्सीमीटर की जांच की गई. भोंबे ने बताया कि यह कार्रवाई नियमित रुप से शहर में जारी रहेगी.