शिवछत्रपति क्रीड़ा पुरस्कार प्राप्त खिलाड़ियों को मनपा में सीधे दी जाए नौकरी

Loading

औरंगाबाद. औरंगाबाद जिले के शिवछत्रपति राज्य क्रीड़ा पुरस्कार प्राप्त खिलाडिय़ों को औरंगाबाद महानगर पालिका में शैक्षणिक पात्रता के अनुसार सीधे नौकरी देने की मांग मराठवाड़ा स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के विधायक सतीश चव्हाण ने मनपा प्रशासक आस्तिककुमार पांडेय को एक ज्ञापन देकर की.

विधायक चव्हाण की मनपा प्रशासक से मांग

ज्ञापन में विधायक चव्हाण ने बताया कि कई सालों से प्रलंबित औरंगाबाद मनपा का आकृतिबंध मंजूरी के अंतिम चरण में है. राज्य सरकार की ओर से मंजूरी मिलने के बाद महानगर पालिका में लगभग तीन हजार पदों की भर्ती होगी. औरंगाबाद जिले में शिवछत्रपति राज्य क्रीड़ा पुरस्कार प्राप्त खिलाडिय़ो को औरंगाबाद मनपा में सीधे नौकरी देने की मांग मैंने गत वर्ष जनवरी माह में मनपा के तत्कालीन महापौर व तत्कालीन आयुक्त के पास की थी. मनपा की  11 दिसंबर 2018 को संपन्न हुई आम सभा में विषय क्र. 763 के अनुसार औरंगाबाद जिले के शिवछत्रपति पुरस्कार प्राप्त खिलाडिय़ों को उनकी शैक्षणिक पात्रता के अनुसार मनपा में सीधे नौकरी देने का प्रस्ताव भी मंजूर करने की विधायक चव्हाण ने याद दिलायी. 

खिलाडिय़ों के समक्ष रोजगार की समस्या

उन्होंने बताया कि क्रीडा क्षेत्र में सराहनीय कार्य को लेकर महाराष्ट्र सरकार की ओर से शिवछत्रपति राज्य क्रीडा पुरस्कार प्राप्त नामचीन खिलाडिय़ों की दखल लेकर सांगली, पुणे, मनपा ने उनके जिले के खिलाडि़यों को उनकी शैक्षणिक पात्रता के अनुसार क्लास ब, क व ड में सीधे नौकरी प्रदान की है. औरंगाबाद जिले के कई खिलाडिय़ों ने उनके द्वारा किए हुए सराहनीय कार्य को लेकर उन्हें शिवछत्रपति पुरस्कार का सम्मान मिला हुआ है. आज भी उन खिलाडिय़ों के समक्ष रोजगार की समस्या है. ऐसे में मनपा प्रशासन उन्हें नौकरी भर्ती में प्राथमिकता देकर सीधे नौकरी दे. यह मांग विधायक  चव्हाण ने मनपा प्रशासक आस्तिककुमार पांडेय को ज्ञापन देकर की.