Covid Care Centers
File Photo

    Loading

    औरंगाबाद. औरंगाबाद शहर (Aurangabad City) में आए दिन कोरोना संक्रमितों (Corona Infected) की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। सरकारी सहित निजी अस्पताल मरीजों से भरे पड़े है। निजी अस्पताल में भी बेड उपलब्ध नहीं है। ऐसे में औरंगाबाद महानगरपालिका प्रशासन (Aurangabad Municipal Corporation Administration) ने महामारी के बढ़ते प्रकोप में मरीजों को इलाज की सुविधा उपलब्ध कराने चिकलथाना एमआइडीसी परिसर के आइडिया कॉल सेंटर (Idea Call Center) में जम्बो कोविड केयर सेंटर (Jumbo Covid Care Center) शुरु करने का प्रस्ताव तैयार किया है। उक्त इमारत के मरम्मत और अन्य सुविधा के लिए एमआईडीसी ने 35 लाख 36 हजार रुपए खर्च का इस्टीमेट बनाया है।

    महानगरपालिका के शहर अभियंता सखाराम पानझडे ने बताया कि प्रस्ताव को मंजूर प्राप्त करने के लिए प्रयास जारी है। अब आइडिया कंपनी के इमारत में जम्बो कोविड केयर सेंटर शुरु करने का मनपा प्रशासन का प्रस्ताव है। पालकमंत्री सुभाष देसाई, मनपा प्रशासक आस्तिक कुमार पांडेय ने आइडिया कॉल सेंटर के इमारत सहित मराठवाडा रिएलेटर्स कंपनी के स्थान का हाल ही में दौरा किया था। उसमें आइडिया कॉल सेंटर में 1 हजार मरीजों की व्यवस्था होगी, ऐसा कोविड केयर सेंटर काम शुरु करने का निर्णय लिया गया है। 

    एमआइडीसी ने 35 लाख 36 हजार रुपए का इस्टीमेट तैयार किया 

    उसके अनुसार महानगरपालिका ने इमारत की मरम्मत करने की विनंती एमआईडीसी से की है। उसके लिए एमआइडीसी ने 35 लाख 36 हजार रुपए का इस्टीमेट भी तैयार किया है। यहां लगी एयरकंडिशनिंग व्यवस्था निकालकर वोटेलेशन की व्यवस्था करनी होगी। खिड़की बढ़ाना होगा,परिसर साफ रखकर शौचालय और अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए यह प्रस्ताव तैयार किए जाने की जानकारी मनपा के शहर अभियंता सखाराम पानझडे ने दी।