सारथी, बार्टी के छात्रों के स्कॉलरशिप के लिए युवा सेना का आंदोलन

औरंगाबाद. सारथी तथा बार्टी के छात्रों को स्कॉलरशिप की रकम 6 माह से नहीं मिली है. अभिभावक बनकर स्थानीय डॉ. बाबासाहाब आंबेडकर मराठवाड़ा विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. प्रमोद येवले ने इस मामले में लक्ष्य केन्द्रीत करने के लिए राजर्षि शाहू महाराज जयंती दिन पर  युवा सेना की ओर से विश्वविद्यालय में आंदोलन किया गया.

सारथी व बार्टी के करीब 2275 छात्रों की स्कॉलरशिप 6 माह से प्रलंबित है. यह सभी छात्र ग्रामीण परिसर से आए हुए है. उन्हें स्कॉलरशिप न मिलने के कारण इन छात्रों पर भूखे मरने की नौबत आयी है. छात्र इतनी गंभीर स्थिति से गुजरने के बावजूद कुलगुरु डॉ. येवले ने इस प्रश्न हल करने के लिए कोई पहल नहीं की है.

अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपा 

 इससे गुस्साएं युवा सेना के सचिव अक्षय खेडकर के नेतृत्व में शुक्रवार को सारथी व बार्टी के छात्रों ने कुलगुरु कार्यालय के सामने कई घंटे आंदोलन कर प्रशासन का ध्यान आकर्षित किया. आंदोलन में अमोल कर्डीले, अजय पवार, कृष्णा पाटिल, अमोल धनदरे, प्रमोद तांबे, अक्षय ताठे, बाबूराव धनवडे आदि ने हिस्सा लिया. अपनी मांगों का ज्ञापन युवा सेना के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने कुलसचिव डॉ. जयश्री सूर्यवंशी को सौंपा. युवा सेना के शहर सचिव खेडकर ने बताया कि आंदोलन में  सैकडों छात्रों ने हिस्सा लिया.