30 lakh grant on death from corona, energetic minister announces monthly delivery for employees

Loading

– विदर्भ-मराठवाड़ा की समीक्षा बैठक में ऊर्जा मंत्री डॉ. नितिन राउत की चेतावनी

औरंगाबाद. बिजली उपभोक्ताओं को निर्बाध बिजली आपूर्ति प्रदान करने के लिए सभी आवश्यक उपाय बहुत प्रभावी ढंग से करें. ग्राहकों को बिजली खंडित होने की सूचना दी जानी चाहिए. इसके लिए सिस्टम को और अधिक कुशल बनाएं. साथ ही ऊर्जा मंत्री ने कहा कि अधिकारियों और कर्मचारियों की अक्षमता के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए.

ऊर्जा मंत्री डॉ. नितिन राउत ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से विदर्भ और मराठवाड़ा में महावितरण के विभिन्न कार्यों की समीक्षा की. बैठक में बोलते हुए ऊर्जा मंत्री डॉ. राउत ने कहा कि जिन क्षेत्रों में वसूली दर कम है, वहां के जनप्रतिनिधियों पर भरोसा किया जाना चाहिए और वसूली दर को बढ़ाने के प्रयास किए जाने चाहिए.

काम की गुणवत्ता की जांच करें 

बिजली उपभोक्ताओं को सुचारू बिजली आपूर्ति नहीं मिलती है, यह गंभीर मामला है. इसलिए, ग्राहकों को निर्बाध बिजली आपूर्ति प्रदान करने के लिए अधिकारियों और कर्मचारियों को अधिक सक्रिय रूप से काम करना चाहिए. ऊर्जा मंत्री ने कहा कि जिस एजेंसी को ये काम सौंपा गया है, उसे जिम्मेदारी सौंपकर काम की गुणवत्ता की जांच करें और काम में लापरवाही  कर रही एजेंसी को ब्लैकलिस्ट करें. ऊर्जा मंत्री ने यह भी निर्देश दिया कि राज्य के उन जिलों में बिजली की दरों को कम करने के लिए विशेष योजना बनाई जाए जहां का औसत तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से अधिक हो.

विभिन्न योजनाओं की समीक्षा

ऊर्जा मंत्री ने महावितरण  की विभिन्न योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की. ऊर्जा मंत्री ने महावितरण  में कर्मचारियों की संख्या और रिक्तियों की भी समीक्षा की. उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि पिछड़े वर्गों के संवर्धन को प्राथमिकता दी जानी चाहिए. एमएसईडीसीएल की गंभीर वित्तीय स्थिति को ध्यान में रखते हुए जनशक्ति की समीक्षा की जानी चाहिए, उन्होंने कहा कि तीनों कंपनियों में सेवानिवृत्त अधिकारियों की नियुक्ति की गई है. इसकी समीक्षा करने के बाद, ऊर्जा मंत्री ने इसके तत्काल रद्द करने का भी आदेश दिया.

बैठक में महावितरण के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक दिनेश वाघमारे, औरंगाबाद क्षेत्रीय कार्यालय के क्षेत्रीय निदेशक सुनील चव्हाण, निदेशक (संचालन) दिनेश चंद्र साबू, निदेशक (परियोजना) भालचंद्र खंडैत, निदेशक (मानव संसाधन) ब्रिगेडियर (सेवानिवृत्त) पीके गंजु, प्रभारी निदेशक ( वित्त) स्वाति लेनदेन, नागपुर डिवीजन के क्षेत्रीय निदेशक सुहास रंगारी, हाई पावर कमेटी के अनिल खापर्डे, रमाकांत मेश्राम, अनिल नागरे के साथ-साथ विभिन्न सर्कल के मुख्य अभियंता और अधीक्षक अभियंता उपस्थित थे.