Advertisement for recruitment of Smart City CEO published on the order of Municipal Development Department
File Photo

Loading

  • मनपा प्रशासक पांडेय की चेतावनी 

औरंगाबाद. शहर में कोरोना के बढ़ते कहर को ब्रेक लगाने  के लिए 10 से 18 जुलाई के दौरान जनता कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया गया है. 9 दिन चलनेवाले जनता कर्फ्यू में  सुबह 6 से 8 बजे के दरमियान जनता को सिर्फ दूध उपलब्ध होगा. इसके अलावा कोई भी जीवनावश्यक वस्तुएं नागरिकों को नहीं मिले, इसको लेकर विचार-विमर्श जारी है. विशेषकर, जो लोग दुपहिया वाहन पर सवार होकर सड़कों पर निकलेंगे. उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. उनका लाइसेन्स भी जब्त कर उसे रद्द किया जाएगा. यह चेतावनी मनपा प्रशासक आस्तिककुमार पांडेय ने मंगलवार को यहां दी.

मनपा के 400 अधिकारी करेंगे पुलिस की मदद

शहर में कोरोना के रोकथाम के लिए लगाए जानेवाले जनता कर्फ्यू में मनपा प्रशासन सख्त कदम उठायेगा. इसकी जानकारी देने के लिए पांडेय ने प्रेस वार्ता का आयोजन किया था. उन्होंने बताया कि लॉकडाउन में मनपा के 400 अधिकारी व कर्मचारी पुलिस प्रशासन को मदद करेंगे. शहर में 200 चेकिंग पॉईंट रहेंगे. पुलिस की सहायता के लिए मनपा के अधिकारी व कर्मचारी लॉकडाउन सहायक, लॉकडाउन सुपर वायजर, 50 स्थानों पर सेक्टर अधिकारी के रुप में काम करेंगे. उन पर देखरेख रखने के लिए कुछ ऑब्जरवर भी नियुक्त किए जाएंगे. पांडेय ने बताया कि शहर में कितने और किस परिसर के मेडिकल दुकान शुरु रखने है, इसको लेकर विचार विमर्श जारी है. हम इस पर जल्द निर्णय लेंगे. 

सिर्फ सरकारी पेट्रोल पंप रहेंगे जारी 

शहर में 9 दिन चलनेवाले सख्त लॉकडाउन में सभी निजी पेट्रोल पंप बंद रहेंगे. सिर्फ सरकारी पेट्रोल पंप खुले रहेंगे. उन पेट्रोल पंपों पर सरकारी वाहनों को पेट्रोल भरने की इजाजत दी जाएगी. बैंक व मेडिकल बंद रखने के बारे में चर्चा जारी है. पांडेय ने कहा कि शहर में कोरोना संक्रमितों की संख्या में तेजी से इजाफा होने के कारण जन प्रतिनिधियों की सहयोग से हमने जनता कर्फ्यू  लगाने का निर्णय लिया है. उन्होंने साफ किया कि इससे पूर्व प्रशासन द्वारा अप्रैल, मई में लगाए गए लॉकडाउन से जनता कर्फ्यू काफी सख्त होगा. 

50 हजार टेस्ट का  टार्गेट 

प्रशासक पांडेय ने बताया कि शहर में कोरोना वायरस को ब्रेक लगाने के लिए 50 हजार  नागरिकों का स्वैब टेस्ट लेने का टार्गेट तय किया गया है. वहीं, शहर में अन्य शहरों से आनेवाले लोगों के स्वास्थ्य की जांच की जाएगी. उसके लिए शहर को जोडऩेवाले 5 मुख्य मार्गों पर विशेष दल तैनात रहेंगे. अंत में पांडेय ने शहर वासियों से अपील की कि वे 10 से 19 जुलाई के दौरान जारी किए जानेवाले जनता कर्फ्यू में घर से बाहर न निकलते हुए प्रशासन को सहकार्य करें. जो लोग बिना वजह घर से निकले पाए जाएंगे, उनके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई कर मामले दर्ज किए जाएंगे.