Remdishivir injection

    औरंगाबाद. औरंगाबाद महानगरपालिका (Aurangabad Municipal Corporation) की ओर से शुरु किए गए मेल्ट्रान कोविड केयर सेंटर में रेमडेसिविर इंजेक्शन (Remdesivir Injection) का स्टॉक आगामी 3 से 4 दिन में उपलब्ध होगा। यह जानकारी मनपा की मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. नीता  पाडलकर (Dr. Neeta Padalkar)  ने आयोजित पत्रकार परिषद में दी।

    उन्होंने बताया कि महानगरपालिका प्रशासन ने सरकार के पास ओर 6 हजार रेमडेसिविर इंजेक्शन उपलब्ध कराने की मांग की है। सरकार से आगामी 3 से 4 दिन में रेमडेसिविर इंजेक्शन उपलब्ध होंगे। सरकार से इंजेक्शन उपलब्ध होते ही कोविड मरीजों को जरुरत के अनुसार रेमडेसिविर इंजेक्शन उपलब्ध कराए जाएंगे। 

    इंजेक्शन गायब मामले में जारी होगी कारण बताओ नोटिस 

    इन दिनों मेल्ट्रान अस्पताल से 48 रेमडेसिविर इंजेक्शन का बॉक्स गायब होने का मामला गरमाया हुआ है। इस पर स्पष्टीकरण देते हुए मनपा की मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. नीता पाडलकर ने बताया कि 24 अप्रैल को मनपा के मुख्य औषधि भंडार से मेल्ट्रान अस्पताल को रेमडेसिविर इंजेक्शन के 26 बॉक्स की आपूर्ति की गई थी। हर बॉक्स में 48 इंजेक्शन थे। इसमें एक बॉक्स से 46 इंजेक्शन गायब होने का मामला सामने आया है। इस मामले में औषधि भंडार प्रमुख डॉ. बाल राठोडकर, बीबी रगडे, प्रणाली कोल्हे, फार्मसिस्ट दीपाली साने और उनके सहायक अनंत देवगिरीकर को प्रशासक आस्तिक कुमार पांडेय के निर्देश पर कारण बताओ नोटिस जारी की जाएगी। जांच में जो दोषी पाए जाएंगे, उन पर प्रशासन द्वारा कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

    स्टॉक मिलने पर सभी केन्द्रों पर शुरु होगी टीकाकरण मुहिम 

    एक सवाल के जवाब में डॉ. पाडलकर ने बताया कि तीन दिन पूर्व सरकार की ओर से मनपा को 25 हजार टीका प्राप्त हुए थे। वह आज समाप्त हो गए हैं। सरकार से कोविड टीका और अधिक स्टॉक आने पर शहर के सभी केन्द्रों पर टीकाकरण मुहिम शुरु की जाएगी। 18 से 45 साल के उम्र के नागरिकों को कोविन एप पर जाकर पंजीकरण करना है। सरकार की ओर से आज तक किसी प्रकार के स्पष्ट निर्देश प्राप्त नहीं हुए है। ऐसे में सिर्फ निजी अस्पतालों में ही 18 से 45 साल के लोगों को टीका लगाए जाएंगे। ऐसे में 18 से 45 साल के उम्र के लोगों ने मनपा टीकाकरण केन्द्रों पर भीड़ ना करें। सरकार से विस्तृत निर्देश प्राप्त होने पर मनपा प्रशासन की ओर से शहरवासियों की टीकाकरण मुहिम के बारे में अवगत कराया जाएगा। पत्रकार परिषद में अतिरिक्त आयुक्त बी. बी. नेमाने भी उपस्थित थे।