Roads, drinking water problem of Satara-Devlai complex will be solved

    Loading

    औरंगाबाद. शहर के औरंगाबाद पश्चिम के शिवसेना  विधायक संजय सिरसाठ (Shiv Sena MLA Sanjay Sirsath) के विशेष प्रयासों से पश्चिम निर्वाचन क्षेत्र में 25 करोड़ और 15 करोड़ रुपए  राज्य सरकार की ओर से सड़कें, ड्रैनेजलाइन के कार्यों  के लिए निधि मंजूर करावाकर लिया है। जिसके चलते सातारा-देवलाई (Satara-Devlai) परिसर के नागरिक सभी जरुरी सुविधाओं से राहत पाएंगे। इन सभी कामों को जल्द पूरा करने के लिए मंगलवार को विधायक संजय सिरसाठ ने महाराष्ट्र जीवन प्राधिकरण और पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारियों के साथ सातारा-देवलाई परिसर का दौरा कर किए जानेवाले विविध कार्यों की जानकारी ली।

    औरंगाबाद शहर के लिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Chief Minister Uddhav Thackeray) ने 1680 करोड़ की पेयजल योजना मंजूर की है। शहर के लिए प्रस्तावित पेयजल योजना मंजूर होने के कारण शहरवासियों का पानी का स्थायी प्रश्न जल्द हल होगा। विधायक सिरसाठ  ने राज्य सरकार की ओर से मंजूर करावाकर लिए 15 करोड़ के कामों को शुरु करने से पूर्व उन्होंने एमजीपी और पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारियों के साथ मंगलवार को सातारा-देवलाई परिसर में स्थित सुधाकर नगर, अहिल्याबाई होलकर चौक, संभाजी चौक, म्हाडा कालोनी, आयप्पा मंदिर, अरुणोदय कालोनी, अलोक नगर परिसर का दौरा कर वहां के निर्माणाधीन सड़कें, पेयजल के लिए बिछाई जानेवाली पाईप लाइन और टंकी के काम का जायजा लिया।

    8 स्थानों पर होगा पानी की टंकियों का निर्माण 

    गौरतलब है कि सातारा-देवलाई परिसर में आए दिन जनसंख्या का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। इस परिसर में पेयजल की पाइप लाइन न होने से नागरिकों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। विधायक सिरसाठ के प्रयासों से इस परिसर में जल्द ही पानी की पाइन लाइन बिछाई जाएगी। जिससे इस परिसर के नागरिकों को बड़ी आसानी से जायकवाडी बांध से पानी मिलेगा। विशेषकर, इस परिसर की पेयजल समस्या हल करने के लिए सुधाकर नगर, म्हाडा कालोनी, सातारा-देवलाई, हरिओम नगर, आमेर नगर, एजीपी स्कूल, वीटखेडा इन 8 स्थानों पर 8 बड़े टंकियों का निर्माण किया जाएगा। साथ ही बिना मोटर के 12 मीटर तक पानी 4 मंजिल तक पहुंचेगा,  यह जानकारी एमजीपी के शाखा अभियंता बालासाहाब सदावर्ते ने विधायक सिरसाठ को दी। 

    जल्द शुरु होगा पाइप लाइन बिछाने का कार्य 

    इस दौरे में विधायक सिरसाठ ने बताया कि सातारा-देवलाई परिसर में आगामी कुछ दिनों में 15 करोड़ के सड़कों के काम शुरु होंगे। इन सड़कों के काम शुरु होने से पूर्व मंजूर हुई पेयजल योजना के पाइन लाइन बिछाने में कई सड़कों को उखाडऩा पड़ेगा। सड़कों के निर्माण के बाद पेयजल की पाइन लाइन बिछाने  फिर से गड्डे ना करने पड़े, इसलिए तत्काल पाइप लाइन का काम शुरु करने के विधायक सिरसाठ ने एमजीपी के अधिकारियों को दिए। इस पर अधिकारियों ने आगामी 2 दिन में पेयजल बिछाने का काम शुरु करने का आश्वासन विधायक सिरसाठ को दिया। इस दौरे में विधायक सिरसाठ के साथ पीडब्ल्यूडी के उपअभियंता येरेकर, एमजीपी के उपअभियंता किरण पाटिल, शशिकांत ढवले, शाखा अभियंता बाबासाहाब सदावर्ते, आदिनाथ सिरसाठ, पूर्व डिप्टी मेयर राजेन्द्र जंजाल, उपशहर प्रमुख रमेश बाहुले, राजू राजपूत, हरिभाऊ हिवाले, रणजीत ढेपे, शिवा हिवाले, मनोज सोनवने, संतोष जाटवे, अमर सभादिडे, रामेश्वर पेंढारे, गजू शिंदे, भाऊसाहब शिंदे, संदिप कोसडीकर, रवि ढगे, संजीवन सरोदे, दिनेशराजे भोसले, किशोर साबले, बालू मिसाल, रामेश्वर शिंदे, ईश्वर पारखे आदि उपस्थित थे।