गुजरात में चोरी करने वाली टोली का पर्दाफाश

  • औरंगाबाद के जिंसी पुलिस स्टेशन ने की कार्रवाई

औरंगाबाद। गुजरात के अहमदाबाद में स्थित महाराजा वाइट लाइन नामक कंपनी  से 2 नवंबर की रात करीब 40 लाख रुपए का माल चोरी कर उसे औरंगाबाद लाकर नाशिक में बेचने वाले अंतर्राज्यीय चोर गिरोह का पर्दाफाश करने में औरंगाबाद की जिन्सी पुलिस कामयाब हुई है। जिन्सी पुलिस ने अहमदाबाद पुलिस की मदद से इस गिरोह के 4 सदस्यों को गिरफ्तार किया है, जिसमें दो सदस्य औरंगाबाद के तथा दो सदस्य अहमदाबाद के हैं। पुलिस ने उनसे अहमदाबाद की एजेंसी से चुराया गया करीब 20 लाख रुपए का मालजब्त किया है।

जिन्सी थाना के प्रभारी व्यंकट केन्द्रे ने बताया कि चार दिन पूर्व उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि औरंगाबाद के मालीवाड़ा  निवासी 27 वर्षीय योगेश बाबाजी पुतमाले तथा 30 वर्षीय सतीश रेवनाथ बनकर जो पेशे से हमाल हैं, उनके पास बड़े पैमाने पर चोरी के महाराजा कंपनी के मिक्सर, ज्यूसर थे। उन्होंने यह माल नाशिक ले जाकर बेचा।  इसी जानकारी पर पीआई केन्द्रे ने अपने सहकर्मियों की मदद से संदिग्धों पर नजर रखी। इधर, पीआई केन्द्रे ने महाराष्ट्र सहित अन्य राज्यों में वॉटसग्रुप के माध्यम से यह जानकारी फैलायी कि औरंगाबाद के चोरों ने बड़े पैमाने पर मिक्सर चुराकर नाशिक में बेचे हैं। उधर, अहमदाबाद पुलिस को यह जानकारी मिलने पर उन्होंने जिन्सी पुलिस से संपर्क किया। अहमदाबाद पुलिस ने बताया कि हमारे पास असलाली परिसर में 43 वर्षीय जगतभाई नरेन्द्र पटेल की महाराजा वाइट लाइन नामक एजेंसी है। उनकी कंपनी से करीब 40 लाख रुपए का माल 2 नवंबर की रात चोरी हुआ था, जिसको लेकर मामला भी दर्ज है। सारी जानकारी मिलने पर जिन्सी पुलिस ने औरंगाबाद के मालीवाड़ा  निवासी चोरों के टोली के दो सदस्य योगेश पुतमाले व सतीश बनकर को अपने कब्जे में लेकर पूछताछ शुरू की। 

पुलिस की पूछताछ में उन दोनों चोरों ने अहमदाबाद के एनर्जी सर्विसेस कंपनी से बड़े पैमाने पर मिक्सर एवं अन्य वस्तुएं चुराने की बात कबूली। उन्होंने पुलिस को बताया कि चोरी के लिए उन्हें अहमदाबाद के असलाली परिसर निवासी जुबेर खान तथा जावेद कुरैशी ने मदद की। जिन्सी पुलिस ने यह जानकारी अहमदाबाद पुलिस को देने पर गुजराज पुलिस ने उन दोनों को गिरफ्तार किया। जिन्सी पुलिस ने औरंगाबाद के दोनों चोरों को अहमदाबाद पुलिस के हवाले किया। 

उधर, अहमदाबाद पुलिस औरंगाबाद पुलिस की सहायता से नाशिक पहुंची और उन्होंने चोरों द्वारा मुगल कलेक्शन के मालिक सज्जू को बेचा हुआ चोरी का लाखों रुपए का माल जब्त किया। पीआई केन्द्र ने बताया कि इस चोरी के बारे में अहमदाबाद के थाना में मामला दर्ज है। यह कार्रवाई शहर के सीपी डॉ. निखिल गुप्ता, डीसीपी दीपक गिरे, सिडको विभाग के एसीपी निशिकांत भुजबल के मार्गदर्शन में जिन्सी थाना के पीआई वी.एम. केन्द्रे, पीएसआई दत्ता शेलके, अहमदाबाद के पीआई जयदेवसिंह वाघेला, एएसआई संपत राठोड, हवालदार हारुण शेख, पुलिस नाईक संजय गांवडे, नंदू चव्हाण ने पूरी की।