SBI Bank adopts 14 tigers of Siddhartha Zoological Museum

    औरंगाबाद. शहर के मुख्य बस स्थानक के निकट स्थित औरंगाबाद महानगरपालिका (Aurangabad Municipal Corporation) के सिध्दार्थ प्राणी संग्रहालय ((Siddhartha Zoological Museum) के सभी 14 बाघ एक साल के लिए स्टेट बैंक ऑफ इंडिय़ा (SBI) ने गोद (Adopts) लिए है। 14 बाघों (Tigers) के लिए 10 लाख रुपए का चेक बैंक के अधिकारियों ने प्राणी संग्रहालय के संचालकों के सुपुर्द किया।

    प्राणी संग्रहालय के प्राणियों के लिए महानगरपालिका ने गोद देने की योजना घोषित की थी। एसबीआई ने इस योजना को प्रतिसाद देते हुए प्राणी संग्रहालय के सभी के सभी 14 बाघ एक साल के लिए दत्तक लिए हैं। प्राणी संग्रहालय के आयोजित एक कार्यक्रम में सांसद इम्तियाज जलील, स्टेट बैंक ऑफ इंडिय़ा के मुख्य विभागीय अधिकारी बलादेव प्रकाश, उपमहाव्यवस्थापक अलोक कुमार चतुर्वेदी, रवि कुमार वर्मा, सहायक व्यवस्थापक सुधा प्रकाश, उपव्यवस्थापक दत्त प्रसाद पवार, प्रताप हंदराले उपस्थित थे। 

    मनपा के अतिरिक्त आयुक्त बी बी नेमाने और प्राणी संग्रहालय के संचालक डॉ. बी एस नाईकवाडे उपस्थित थे। डॉ. नाईकवाडे ने कहा कि बैंक ने मनपा को 10 लाख रुपए का चेक सौंपा है। इस निधि से प्राणी संग्रहालय की सुविधाएं निर्माण की जाएगी। इसके अलावा विविध कार्य प्राणी संग्रहालय में किए जाएंगे।