File Photo
File Photo

  • कई घंटे पेयजल के लिए तड़पे मरीज

औरंगाबाद. राज्य सरकार ने बडा ताम झाम कर चिकलथाना एमआईडीसी क्षेत्र में मेल्ट्रान कोविड सेंटर का निर्माण कर उसे मनपा को सौंपा, लेकिन वहां इलाज करा रहे मरीजों को जरुरी सुविधाएं देने में मनपा प्रशासन नाकाम साबित हो रहा है. 

मेल्ट्रान कोविड केयर सेंटर में शनिवार को अचानक पानी समाप्त होने के बाद कई घंटों तक मरीजों को पानी का इंतजार करना पडा. सुबह 7 बजे पानी खत्म होने के बाद दोपहर 12 बजे तक मरीज पानी का इंतजार करते रहे.

मनपा के अधीन है कोविड अस्पताल

गौरतलब है कि राज्य सरकार ने करोड़ो रुपए खर्च कर चिकलथाना एमआईडीसी परिसर में मेल्ट्रान कंपनी के जमीन पर कोविड हॉस्पिटल का निर्माण कर मनपा के कब्जे में दिया है. इस सेंटर में 300 मरीजों के इलाज की सुविधा उपलब्ध है, परंतु मनपा अधिकारियों के नियोजन में कमी के कारण मरीजों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है.

सप्ताह में 2-3 दिन रहती है किल्लत

इस सेंटर में सप्ताह में दो से तीन दिन पानी की किल्लत हो रही है. शनिवार की सुबह 7 बजे सेंटर में पानी खत्म होने से मरीजों को कई समस्याएं निर्माण हुई. मरीजों ने वहां कार्यरत कर्मचारियों से पानी की सुविधा तत्काल देने की मांग की. इस मांग को पूरा करते करते कई घंटों का समय बीता. दोपहर 12 बजे मेल्ट्रान कोविड सेंटर में पानी उपलब्ध हुआ. सुबह के समय शौचालय तथा नहाने पहुंचे मरीजों को पानी उपलब्ध न होने से कई मुश्किले आयी.जिससे मरीजों में मनपा प्रशासन के खिलाफ रोष देखा गया.