शिवसेना का हिंदुत्व प्रेम दिखावा

Loading

  • भाजपाइयों पर दर्ज हुए मामलों से भड़के शहराध्यक्ष केणेकर

औरंगाबाद. जिस हिंदुत्व के सहारे शिवसेना फलीफूली, आज वही शिवसेना, कांग्रेस-एनसीपी के साथ सत्ता स्थापित करते ही  हिंदुत्व को दरकिनार कर हिंदुओं के आस्था जिस राम पर टिकी हुई है, उसी के मंदिर के भूमिपूजन का जश्न मना रहे भाजपाइयों पर  ठाकरे सरकार ने  मामले दर्ज किए हैं. इससे यह साफ है कि महाराष्ट्र की ठाकरे सरकार सत्ता के लालच के लिए हिंदुत्व को भूल गयी है. शिवसेना का अब तक का हिंदुत्व प्रेम एक दिखावा था. यह आरोप भाजपा के शहराध्यक्ष संजय केणेकर ने लगाया.

बुधवार को अयोध्या में राम मंदिर का भूमिपूजन पीएम नरेन्द्र मोदी के हाथों किया गया. उसकी खुशी में शहर भाजपा द्वारा संजय केणेकर के नेतृत्व में औरंगाबाद के प्रमुख व्यापार पेठ गुलमंडी में पूजा-अर्चना का कार्यक्रम संपन्न हुआ. पुलिस ने इस कार्यक्रम में फिजिकल डिस्टेन्सिंग की धज्ज्यिां उड़ाने को लेकर सभी भाजपाइयों के खिलाफ मामले दर्ज किए. इससे भाजपा शहराध्यक्ष संजय केणेकर, विधायक अतुल सावे पुलिस प्रशासन और ठाकरे सरकार पर खूब भड़के. भाजपा नेताओं ने पत्रकार परिषद लेकर ठाकरे सरकार के राज में राम मंदिर के भूमिपूजन पर मनाई जा रही खुशियों पर भाजपाईयों के खिलाफ दर्ज हुए मामलों पर कड़ी नाराजगी जतायी.

सत्ता के लिए शिवसेना ने कांग्रेस -एनसीपी का दामन थामा

सत्ता के लिए शिवसेना ने कांग्रेस -एनसीपी का दामन थामा. इससे खुद कई शिवसैनिक नाराज हैं. केणेकर ने बताया कि राम मंदिर के भूमिपूजन समारोह को लेकर खुशियां न मनाने से जमीनी स्तर के कई शिवसैनिक नाराज हैं. कई शिवसैनिकों ने भाजपा के जश्न में शामिल होकर खुशियां मनायी. 

नियमों का पालन कर मनाया जश्न

केणेकर ने दावा किया भाजपा ने गुलमंडी पर जो जश्न मनाया, उसमें हमने कोरोना प्रकोप को लेकर सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन किया. इसके बावजूद ठाकरे सरकार ने पूरे राज्य के भाजपा कार्यकर्ताओं पर मामले दर्ज कर मुगल शासन का दर्शन कराया, बल्कि हिंदुत्व को भी अलविदा किया है. अंत में केणेकर ने कहा कि श्री राम हमारे प्राण है, हमारी संस्कृति है, ऐसे में खुद का हिंदुत्व को बचाए  रखने के लिए हमें डराने का किसी ने प्रयास किया तो हम न डरते हुए और अधिक मजबूत होकर कड़े आंदोलन करेंगे.