Smart City invites notifications for another cycle track

    Loading

    औरंगाबाद. शहर के क्रांति चौक से रेलवे स्थानक के दौरान प्रथम साइकिल ट्रैक (Cycle Track) तैयार होने के बाद औरंगाबाद स्मार्ट सिटी डेवलपमेंट कार्पोरेशन लि. ने अन्य इलाकों में साइकिल ट्रैक निर्मिती के लिए नागरिकों से सूचनाएं मंगाई है।  साइकलिंग के लिए शहर सुरक्षित हो इस उद्देश्य से भारत सरकार के गृहनिर्माण व शहरी व्यवहार मंत्रालय के स्मार्ट सिटीज मिशन ने साइकिल फोर चेंज चैलेंज शुरु किया है। देश स्तर पर स्पर्धात्मक आवाहान के एक हिस्से के रुप में मनपा प्रशासक आस्तिक कुमार पांडेय के नेतृत्व में एएससीडीसीएल ने औरंगाबाद में क्रांति चौक से रेलवे स्थानक तक का प्रथम साइकिल ट्रैक तैयार किया।

    इसके अलावा सिडको एन-1 परिसर में पायलट प्रोजेक्ट हाथ में लिया। इसमें इस परिसर में साइकलिंग अधिक सुरक्षित बनाने के लिए स्ट्रीट पेंटिंग की। गौरतलब है कि मनपा प्रशासक पांडेय ने अक्टूबर 2020 में औरंगाबाद शहर के सड़कों पर 20 किलोमीटर तक साइकिल ट्रैक तैयार करने की घोषणा की थी।

    उसके अनुसार, शहर में 20 किलोमीटर का साइकिल ट्रैक तैयार करने का नियोजन किया जा रहा है। एएससीडीसीएल ने अगला साइकिल ट्रैक किस परिसर में तैयार करना चाहिए इसको लेकर नागरिकों से सूचना औरंगाबाद स्मार्ट सिटी के फेसबुक, इन्स्ट्राग्राम, ट्वीटर हैंडल के माध्यम से मंगाई गयी है। एएससीडीसीएल के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी अरुण शिंदे ने कहा कि प्राप्त सूचना के बाद एएससीडीएल, नागरिक और विशेषज्ञों के प्रतिसाद के आधार पर साइकिल को अनुकूल मूलभूत सुविधा बढ़ाने के बारे में निर्णय लिया जाएगा। नागरिकों ने इस अपील को जोरदार प्रतिसाद देकर अपनी सूचनाएं भेजने की अपील शिंदे ने की है।