सड़क पर निकले एसपी कार्यालय के पुलिस कर्मचारियों पर ठोका जुर्माना

  • सिडको पीआई अशोक गिरी की कार्रवाई

औरंगाबाद. कोरोना की रोकथाम के लिए शहर में इन दिनों सख्त लॉकडाउन जारी है. लॉकडाउन पर सख्ती से अमलीजामा पहनाने का निर्णय जिला, मनपा प्रशासन के साथ-साथ पुलिस प्रशासन ने भी लिया है. शहर के टीवी सेंटर चौक में बिना वजह सड़क पर निकले औरंगाबाद ग्रामीण के तीन पुलिस कर्मचारियों को सिडको थाना के पीआई अशोक गिरी ने जुर्माना ठोका है. पुलिस कर्मचारियों को ही जुर्माना लगाने से टीवी सेंटर चौक के निकट स्थित औरंगाबाद ग्रामीण एसपी कार्यालय में तैनात पुलिस कर्मचारियों में खलबली मची है.

शहर में जारी है सख्त लॉकडाउन

बीते शुक्रवार से शहर में जारी किए गए लॉकडाउन में आम नागरिक घरों  से बाहर निकलने से  बच रहे हैं. शहर पुलिस सड़क पर बिना वजह  घूमनेवालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर रही है. सिडको थाना के पीआई अशोक गिरी व उनकी टीम थाना क्षेत्र परिसर में घूमनेवालों पर कड़ी नजर रखे हुए है. रविवार की दोपहर औरंगाबाद जिला एसपी कार्यालय  में कार्यरत तीन पुलिस कर्मचारी  सड़क पर  बिना वजह घूम रहे थे. टीवी सेंटर चौक परिसर में बाइक पर सवार एक पुलिस कर्मचारी मोबाइल पर बात करते हुए गुजर रहा था. पीआई गिरी ने उसे रोककर पूछताछ करने पर वह बाहर आने का कारण नहीं बता पाया. विशेषकर, पुलिस कर्मचारी होने के बावजूद वह बाइक पर मोबाइल पर बात करते हुए पाए जाने पर पीआई गिरी ने उसे जुर्माना ठोका. इसके अलावा अन्य दो पुलिस कर्मचारी बाइक पर सवार घूमते हुए पाए जाने पर पीआई गिरी ने उनसे जुर्माना वसूला.

 एपीआई पर दर्ज किया था अभद्र व्यवहार का मामला

दो माह पूर्व लॉकडाउन के दरमियान सिडको थाना क्षेत्र के बलिराम पाटिल चौक में ड्यूटी निभा रहे पुलिस कर्मचारी के साथ एसपी कार्यालय क्षेत्र में कार्यरत एक एपीआई ने अभ्रद व्यवहार किया था. इस घटना पर पीआई अशोक गिरी ने उस एपीआई पर अपराध दर्ज किया था. पीआई अशोक गिरी द्वारा लॉकडाउन में की गई धमाके भरी कार्रवाई से पुलिस विभाग में खलबली मची है.