औरंगाबाद में विकास कार्यों में तेजी लाई जाए

  • विधायक अतुल सावे की पालकमंत्री से मांग

औरंगाबाद. लंबे अरसे के बाद आयोजित जिला नियोजन समिति की बैठक में औरंगाबाद पूर्व के भाजपा विधायक अतुल सावे ने शहर के लिए नयी पेयजल योजना का काम तत्काल शुरु करने के अलावा शहर के विकास के लिए अति आवश्यक विविध विकास कार्यों को गति देने की मांग पालकमंत्री सुभाष देसाई से की.

पेय जल के लिए निधि उपलब्ध नहीं करा पा रही सरकार

विधायक सावे ने पालकमंत्री देसाई के अध्यक्षता में ली गई जिला नियोजन समिति की बैठक में बताया कि पेयजल समस्या हल करने के लिए राज्य के तत्कालीन मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने 1680 करोड़ रुपए की पेयजल योजना को मंजूरी दी थी. योजना को मंजूर हुए एक साल का समय गुजर  चुका है, परंतु वर्तमान महाविकास आघाडी सरकार योजना को पूरा करने के लिए निधि उपलब्ध नहीं कर पा रही है. जिससे शहरवासियों  के लिए काफी महत्वपूर्ण पेय जल योजना का काम अब तक शुरु नहीं हो पाया है. योजना जल्द से जल्द पूरा करने के लिए सरकार कैबिनेट बैठक लेकर सरकार के पास निधि न होने पर उस कार्य को पूरा करने तीन चरण में निधि उपलब्ध कराए.

प्रथम चरण में पैठण से औरंगाबाद तक पाइपलाइन बिछाई जाए

सावे ने मांग की  प्रथम  चरण में पैठण से औरंगाबाद शहर के लिए पेयजल आपूर्ति करने के लिए पाइप लाइन डालना, दूसरे चरण में शहर के अंतर्गत पाइप लाइन करना और तीसरे चरण में पानी की टंकियों का निर्माण करें.

सड़कों के काम में तेजी लाएं  

विधायक सावे ने पालकमंत्री देसाई को बताया कि शहर में बेहतर सड़कों के निर्माण के लिए राज्य सरकार ने 150 करोड़ रुपए की निधि उपलब्ध कराई है. उसमें कुछ सड़कें एमआईडीसी, एमएसआरडीसी और कुछ सड़कों का काम मनपा द्वारा किया जा रहा है, लेकिन उसमें सिर्फ एमआईडीसी ने ही सड़कों के निर्माण का कार्य शुरु किया है. सड़कों  के निर्माण में बाधा बननेवाले ड्रैनेज के चेंबर और पानी के पाइप लाइन अथवा सड़कों के निर्माण में आनेवाले अन्य बाधाएं दूर करें. साथ ही एमएसआरडीसी, मनपा की ओर से किए जानेवाले सड़कों के काम आज तक शुरु नहीं हो पाए है. कैलास नगर से एमजीएम रोड़ को 4 साल पूर्व निधि मिला है. सालों से इस सड़क का काम जारी है, जो आज तक पूरा नहीं हो पाया. जिसका  मुख्य कारण सड़क के बीचो-बीच स्थित स्ट्रीट लाईट के पोल न हटाना है. पोल तत्काल हटाकर उक्त सड़क का काम जल्द से जल्द पूरा करने की मांग विधायक अतुल सावे ने पालकमंत्री देसाई से की.