MP Bhagwat Karad

    औरंगाबाद. औरंगाबाद हवाई अड्डे (Aurangabad Airport) पर औरंगाबाद से दिल्ली (Delhi), मुंबई (Mumbai) सहित पर्यटन दृष्टि से महत्वपूर्ण वाले गोवा, जयपुर, जोधपुर को सीधे विमान सेवा उपलब्ध करकार देने की मांग सांसद डॉ. भागवत कराड (MP Dr. Bhagwat Karad) ने एयर इंडिय़ा (Air India) के सीएमडी राजीव बन्सल से की।

    वर्तमान में सप्ताह में सिर्फ दो दिन ही एयर इंडिय़ा के विमान आते है। वहीं, अन्य विमान कंपनियों के विमान औरंगाबाद से दिल्ली, औरंगाबाद से मुंबई के लिए फुल रहते है। इसलिए एयर इंडिय़ा ने दिल्ली तथा मुंबई शहर के लिए विमान सेवा तथा उनके राउंड बढ़ाए। साथ ही नागपुर, पुणे, गोवा, जयपुर, जोधपुर इन शहरों  में भी विमान सेवा का विस्तार करने की मांग सांसद डॉ. कराड ने की।

     केंद्रीय मंत्री ने दिया आश्वासन 

    औरंगाबाद  हवाई अड्डे को 2015 से कस्टमर एयरपोर्ट  का दर्जा दिया गया था। अब हवाई अड्डे पर स्वतंत्र टर्मिनल, प्रशस्त इमारत तथा अन्य मूलभूत सुविधाओं को ध्यान में रखकर सांसद डॉ. भागवत कराड ने औरंगाबाद में विमान सुविधा बढ़ाने के बारे में राज्यसभा में प्रश्न पूछे थे। उन सवालों पर उस समय नागरी उड्डयन मंत्री हवाई यातायात हरदीप सिंह पुरी ने औरंगाबाद में विमान सेवा शुरु करना तथा अन्य शहरों से विस्तार करने के बारे में आश्वासन दिया। शहर से सटे पांच औद्योगिक बस्तियां है। साथ ही विश्व स्तर पर पर्यटन का महत्व केन्द्र होने के कारण विमान सेवा का विस्तार होना  जरुरी होने की मांग डॉ. भागवत कराड ने की।