राज्य सरकार दे व्यापारियों को आर्थिक मदद

Loading

– औरंगाबाद जिला व्यापारी महासंघ की पालकमंत्री देसाई से मांग

औरंगाबाद. कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए गत सवा 2 माह से जारी लॉकडाउन के चलते व्यापारी वर्ग की आर्थिक स्थिति पूरी तरह डगमगा गयी है. ऐसे में सरकार ने जिले के सभी व्यापारियों को आर्थिक मदद देकर सोमवार से शहर के सभी व्यापार पेठ खुली करने की मांग औरंगाबाद जिला व्यापारी महासंघ के पदाधिकारियों ने राज्य के उद्योगमंत्री तथा जिले के पालकमंत्री सुभाष देसाई से मुलाकात कर एक ज्ञापन देकर की.

ज्ञापन में महासंघ के अध्यक्ष जगन्नाथ काले, सचिव लक्ष्मीनारायण राठी, उपाध्यक्ष सरदार हरिसिंह, संजय कांकरिया, विजय  जैसवाल ने बताया कि लॉकडाउन के बाद सरकार ने दिए आदेश के बाद   जिले के सभी व्यापार पेठ गत सवा दो माह से बंद है. व्यापारी महासंघ शहर के हर परेशानी में प्रशासन को सहकार्य करता आया है. 

की गई कई मांग

लॉकडाउन के चलते बीते सवा दो माह से व्यापार पेठ बंद होने के कारण जिले के  व्यापारियों का करोड़ो रुपए का नुकसान हुआ है. जिससे व्यापारियों की आर्थिक स्थिति पूरी तरह डगमगा गयी है. ऐसे में सरकार ने व्यापारियों को मदद कर उनके व्यवहार सोमवार से शुरु करने की इजाजत देना, बिजली बिल में 50 प्रतिशत की छूट देना, जिले के कृषि सेवा केन्द्रों को किसान बंधुओं के हित के लिए नियमित रुप से शुरु रहने के लिए प्रशासन की ओर से किसी तरह की तकलीफ ना हो, इसकी दखल लेना. जिले में खाद का कोटा 20 प्रतिशत बढ़ाकर देना, सरकारी व निम सरकारी महानगर पालिका संपत्ति कर में 6 माह की छूट देना, बकाया संपत्ति कर में 31 मार्च 2021 पर किसी तरह का ब्याज न वसूलना आदि मांगे की गई.

सरकारी नियमों पर अमलीजामा पहनाकर किए जाएंगे व्यापार

जिला व्यापारी महासंघ ने पालकमंत्री देसाई को आश्वस्त किया कि सोमवार से शहर में व्यापार पेठ शुरु करने की इजाजत दी गई तो सरकार द्वारा जारी निर्देशों पर सख्ती से अमलीजामा पहनाकर व्यापार किए जाएंगे. महासंघ ने बताया कि व्यापार शुरु हुए तो हजारों लोगों को रोजगार मिलने के साथ ही सरकार को जीएसटी द्वारा राजस्व मिलेगा. महासंघ ने पालकमंत्री को बताया कि बारिश का मौसम जल्द शुरु होनेवाला है. उससे पूर्व दुकानों की सफाई करना जरुरी है. इसलिए जल्द से जल्द दुकानें खोलने की इजाजत दी जाए. वरना, व्यापारियों का बारिश में बड़े पैमाने पर नुकसान होगा.