‘स्ट्रीटस फॉर पीपल’ कार्यक्रम उत्साह के साथ संपन्न

औरंगाबाद. केन्द्र सरकार के स्ट्रीटस फॉर पीपल नामक राष्ट्रीय स्तर की स्पर्धा का प्रथम कार्यक्रम शुक्रवार को शहर के पैठण गेट परिसर में  संपन्न हुआ. शहर के सड़कों का आर्थिक रुप से विकास, नागरिकों की सुरक्षा और छोटे लड़के-लड़कियों के लिए दोस्ती पूर्ण माहौल निर्माण कर कोरोना महामारी से रिकवरी करना यह प्रमुख उद्देश्य है.

मनपा प्रशासक और औरंगाबाद स्मार्ट सिटी डेवलपमेंट के सीईओ आस्तिककुमार पांडेय, एएससीडीसीएल के अतिरिक्त सीईओ पुष्कल शिवम, सहायक प्रकल्प व्यवस्थापक स्नेहा मोहन नायर, स्नेहा बक्षी इस कार्यक्रम में प्रमुख रुप से उपस्थित थे. शहर की सड़कें हरी-भरी और चलने के अनुकूल बनाना यह स्पर्धा का प्रमुख उध्दिष्ट है. 

स्ट्रीटस इवेंट का आयोजन

पैठण गेट से गुलमंडी अंतर्गत सड़क के अंतर्गत रुपांतरण  किए जाने की जानकारी मनपा कमिश्नर पांडेय ने दी. इस आवाहन के हिस्से के रुप में एएससीडीसीएल ने शहर के बीचो-बीच वाले ऐतिहासिक पैठण गेट परिसर में स्ट्रीटस इवेंट का आयोजन किया था. इवेंट में  गजानन केचे, निरंजन भालेराव, गजानन धुमाल, गणेश भुतेकर ने अपनी कला से उपस्थित लोगों को मंत्रमुग्ध किया. एएससीडीसीएल के सहायक प्रकल्प व्यवस्थापक स्नेहा बक्षी ने कहा कि शहर के ऐतिहासिक धरोहर के सामने इस तरह का कार्यक्रम पहली बार हो रहा है. 

प्रचार और प्रसार करने का प्रयास 

कार्यक्रम के माध्यम से एएससीडीसीएल ने शहर के समृध्द विरासत  प्रकाश में लाकर उसका प्रचार और प्रसार करने का प्रयास किया है. कार्यक्रम में कलाकारों ने रांगोलियां निकालने के साथ ही इस कार्यक्रम में युवाओं ने काफी उत्साह से हिस्सा लिया. कई नागरिकों ने अपने अभिप्राय बोर्ड द्वारा सोशल मीडिया के माध्यम से शेयर किए. 6 हजार से अधिक लोगों ने यह कार्यक्रम लाइव देखा. सोशल मीडिया पर एएससीडीसीएल से संवाद साधा. इस अवसर पर मनपा प्रशासक आस्तिककुमार पांडेय ने तिलक रोड पर जायजा लिया. इस मार्ग का विकास करने के पहल के लिए एएससीडीसीएल के अधिकारियों के साथ चर्चा की. आगामी कुछ दिनों में एएससीडीएल मार्केट एसोसिएशन, दुकानदार  और अन्य हिस्से धारकों तक इस प्रकल्प पर अमलीजामा पहनाने के लिए प्रयास किए जाएंगे. शहर के आर्किटेक्ट, कलाकारों ने सड़कों को अधिक प्रशस्त, सुंदर बनाने के लिए सभी सूचना और मार्गदर्शन करने की अपील स्नेहा नायर ने की है. वहीं, ओपन स्ट्रीटस कार्यक्रम 22 नवंबर को क्रांति चौक से उस्मानपुरा सर्कल तक होने की जानकारी मनपा प्रशासक पांडेय ने दी.