No decision on lockdown Police Commissioner Dr. Nikhil Gupta

    Loading

    औरंगाबाद. मुस्लिम समुदाय का सबसे पवित्र त्यौहार ईद-उल-फित्र गुरुवार अथवा शुक्रवार को मनाया जाएगा। इन दिनों कोरोना (Corona) महामारी के कहर के चलते लॉकडाउन (Lockdown) जारी है। शहर में कोरोना महामारी का खतरा टला नहीं है। महामारी को लेकर जारी लॉकडाउन में ईद (Eid) के उपलक्ष्य में ईदगाहों और मस्जिदों में अदा की जानेवाली ईद की नमाज वहां अदा न करते हुए घर पर ही अदा करें। यह अपील शहर के पुलिस कमिश्नर डॉ. निखिल गुप्ता (Police Commissioner Dr. Nikhil Gupta) ने की।

    रमजान ईद के उपलक्ष्य में डॉ. गुप्ता ने शहर वासियों के नाम एक वीडियो जारी करते हुए मुस्लिम समुदाय को ईद की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि बीते कुछ दिनों से हम कोरोना की दूसरी लहर का सामना कर रहे है। महामारी के इस दूसरी लहर में कई लोग चपेट में आए है।कई लोगों ने महामारी में अपनी जान भी गंवाई है। आज भी हमारी लडाई महामारी के खात्मे के लिए जारी है। ऐसे में सभी त्यौहार  अब तक सादगी से घरों में रहकर ही मनाते आए है। 

    राज्य सरकार ने जारी की है गाइडलाइन

    रमजान ईद को लेकर राज्य सरकार ने गाइडलाइन जारी है। उस गाइडलाइन के तहत ईदगाह व मस्जिदों में नमाज अदा करने पर पाबंदी लगायी हुई है। शहर पुलिस कमिश्नर ने नागरिकों से अपील करते हुए कहा है कि वे ईद के उपलक्ष्य में अदा की जानेवाली विशेष नमाज ईदगाह व मस्जिद में अदा न करते हुए घर पर ही  अदा करें। सीपी डॉ. गुप्ता ने कहा कि अभी भी शहर में कोरोना का खतरा का टला नहीं है। बीते दो माह से हम इस महामारी पर काबू पाने के लिए लडाई लड रहे है।इस लडाई में शहरवासियों ने बेहतर सहयोग दिखाने के कारण ही हम धीरे-धीरे महामारी पर काबू पाने में कामयाब हो रहे है। ऐसे में इस वर्ष ईद उल फित्र का त्यौहार सादगी से मनाने की अपील पुलिस आयुक्त डॉ. निखिल गुप्ता ने शहरवासियों से की है।