ट्रक चोरी करने वाली टोली ग्रामीण पुलिस के शिकंजे में

Loading

औरंगाबाद. औरंगाबाद एसपी कार्यालय के क्राइम ब्रांच पुलिस ने ट्रक चोरी करने वाली टोली का पर्दाफाश कर उनसे गत माह चिकलथाना पुलिस थाना क्षेत्र से सीमेंट की थैलियों से भरा चोरी हुआ ट्रक जब्त किया है. पुलिस ने इस टोली के 5 सदस्यों को गिरफ्तार किया है. इस टोली से ट्रक चोरी के और कई मामले उजागर होने की आशंका ग्रामीण पुलिस ने जतायी है.

ग्रामीण एसपी कार्यालय के क्राइम ब्रांच के पीआई भागवत फुदे ने बताया कि 22 सितंबर को चिकलथाना थाना क्षेत्र के सुंदरवाडी शिवार में स्थित हर्षदा रोड लाइन्स के पीछे खुली जमीन पर अंबुजा सीमेंट के थैलियों से लदा ट्रक क्रमांक एमएच 14-एएस 7354  चोरी हुआ था. इस घटना के बाद शहर के  कांचनवाडी निवासी ट्रक मालिक दिलीप रतन शेरमाले ने ट्रक चोरी की शिकायत चिकलथाना थाना में लिखायी थी. इसी शिकायत पर मामला दर्ज कर क्राइम ब्रांच ने जांच शुरू की. जांच में पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि यह ट्रक बीड बाईपास निवासी  36 वर्षिय शेख शफिक शेख नाजू ने चुराया. इसजानकारी पर पुलिस ने उसे अपने कब्जे में लेकर पूछताछ करने पर उसने अपने साथिदार कारकीन ग्र्राम निवासी प्रकाश लिपने, कमलेश लिपने से मिलीभगत कर ट्रक चुराने की बात कबूली.

पुलिस ने उन दोनों चोरों को अपने कब्जे में लेकर पूछताछ करने पर उन्होंने चोरी किया हुआ ट्रक बीड जिले के गेवराई निवासी सतीश केशव जानोले व बाबासाहाब धोंडीराम जाधव को बेचने के लिए दिए जाने की जानकारी दी. पुलिस ने इसी जानकारी पर उन दोनों को गेवराई से गिरफ्तार कर उनसे चोरी हुआ ट्रक, सीमेंट के थैलियों के साथ जब्त किया. पीआई फुंदे ने बताया पुलिस ने उन ट्रक चोरों की टोली से करीब साढ़े सात लाख रुपए का माल बरामद किया.

ट्रक चोरों को आगे की कार्रवाई के लिए चिकलथाना पुलिस के हवाले किया गया. यह कार्रवाई ग्रामीण की एसपी मोक्षदा पाटिल, अपर पुलिस अधीक्षक गणेश गावंडे के मार्गदर्शन में ग्रामीण अपराध शाखा के पीआई भागवत फुंदे, पीएसआई भगतसिंह दुलत, संदिप सोलंके, हेड कांस्टेबल श्रीमंत भालेराव, धीरज जाधव, बालू पाथ्रीकर,नामदेव सिरसाठ, प्रमोद खांडे भराड, नरेन्द्र खंदारे, राहुल पगारे, किरण गोरे, योगेश तरमाले, कांस्टेबल जीवन घोलप, संजय तांदले ने पूरी की.