दो बाइक चोर गिरफ्तार, चोरी की 22 मोटरसाइकिल जप्त

    औरंगाबाद. शहर के शहागंज सब्जी मंडी (Shahganj Vegetable Market), सरकारी घाटी अस्पताल की पार्किंग, जामा मस्जिद परिसर से बीते एक माह से कई बाइक (Bike) चुरानेवाले दो चोरों को सिटी चौक पुलिस (City Chowk Police) ने गिरफ्तार (Arrested) किया है। पुलिस ने उन दोनों बदमाशों से चोरी की 22 मोटरसाइकिल जप्त की। पकड़े गए बाइक चोरों की पहचान गौस खान काले खान पठान तथा नवाब खान उस्मान खान पठान के रुप में की गई है। 

    सिटी चौक थाना के पुलिस निरीक्षक एसबी पवार ने बताया कि बीते एक माह से शहागंज में स्थित सब्जी मंडी, सरकारी घाटी अस्पताल की पार्किंग, जामा मस्जिद परिसर से बाइक चोरी होने का सिलसिला लगातार जारी था, जिससे पुलिस के अधिकारी परेशान थे। बाइक चोरों का पता लगाने के लिए डीसीपी निकेश घाटमोडे पाटिल ने सिटी चौक पुलिस के विशेष जांच दल को सूचनाएं कर सब्जी मंडी में बाइक चोरों पर नजर रखने के आदेश दिया था। इस आदेश पर सिटी चौक थाना के कर्मचारी बाइक चोरों पर नजर रखें हुए थे। एक बाइक चोर मंडी परिसर में खड़ी एक बाइक को अलग-अलग चाबियां लगाते हुए फोन पर बात कर  रहा था। तभी पुलिस ने उसे संदेह के तौर पर गिरफ्तार कर पूछताछ करते ही उसने बाइक चोरियों की बात कबूली। 

    ग्रामीण क्षेत्रों में बेची मोटरसाइकिलें

    शातिर चोर गौस खान ने पुलिस को बताया उसने कई बाइक चोरी करने के बाद उसके अन्य एक साथी नवाब खान उस्मान खान पठान निवासी गोदरी तहसील भोकरदन जिला जालना से मिलीभगत कर  बाइक ग्रामीण क्षेत्रों में बेची है। आरोपियों ने अधिक तर बाइक ग्रामीण क्षेत्रों में फाइनान्स कंपनी से खिंचकर लाने का झांसा देकर बेचे है। पीआई पवार ने  चोरों से बाइक चोरी के और अधिक मामले उजागर होने की आशंका जतायी। यह कार्रवाई सीपी डॉ. निखिल गुप्ता, डीसीपी निकेश खाटमोडे पाटिल, एसीपी भापकर, पीआई पवार के मार्गदर्शन में पीएसआई केडी महांडुले, खैरनार, संजय नंद, तायडे, शेख, माजीद पटेल, देशराज मोरे, संतोष शंकपाल, गायकवाड ने पूरी की।