उस्मानपुरा पुलिस ने 8 लाख का गुटखा किया जब्त

औरंगाबाद. शहर पुलिस आयुक्तालय के उस्मानपुरा पुलिस ने टैम्पो में भरकर जा रहा हीरा कंपनी का 8 लाख रुपए का गुटखा बरामद किया. पुलिस ने इस मामले में टैम्पो चालक व गुटखा के मालिक को गिरफ्तार किया है. गुटखा के साथ पकड़े गए टैम्पो की चालक की पहचान 20 वर्षीय शाम पांडुरंग वाघमारे निवासी शिवाजी नगर व 40 वर्षीय शिवहर गोपालराव मालशिखरे निवासी गणेश नगर पुंडलीकनगर औरंगाबाद के रूप में की गई.

उस्मानपुरा थाना के पुलिस निरीक्षक दिलीप तारे ने बताया कि गुरुवार की सुबह उन्हें सूचना मिली थी कि प्रतिबंधित गुटखा से भरा एक टैम्पो अण्णाभाउ साठे चौक से गुजरनेवाला है. इसी जानकारी पर पीआई तारे ने अपने सहकर्मी पीएसआई कल्याण शेलके व उनकी टीम को कार्रवाई के लिए भेजा. इधर,  पीआई तारे ने इसकी जानकारी खाद्य व सुरक्षा विभाग के अधिकारी शाह को देकर इससे अवगत कराकर साठे चौक पहुंचने को कहा. पुलिस ने साठे चौक में जाल बिछाकर गुटखा लेकर जा रहे टैम्पो क्रमांक एमएच 20 ईएल 5052 को रोककर जांच करने पर टैम्पो के पिछले हिस्से में मवेशियों के लिए लगने वाले चारे के पीछे कई थैलियां गुटके से भरी पायी गयी. पीआई तारे ने बताया टैम्पो में कुल 42 थैलियां गुटके से भरी थी.

थैलियों को खोलने पर उसमें करीब 8 लाख रुपए का गुटखा बरामद हुआ. पुलिस ने इस मामले में टैम्पो चालक शाम वाघमारे व गुटखा का मालिक शिवहर मालशिखरे को गिरफ्तार किया. इन दोनों आरोपियों के खिलाफ उस्मानपुरा थाना में भारतीय दंड संहिता की धारा 188, 273, 328 एवं खाद्य व सुरक्षा मानक कानून 2006 की धारा 59 के तहत अपराध दर्ज किया गया. यह कार्रवाई शहर के सीपी डॉ. निखिल गुप्ता, डीसीपी डॉ. दीपक गिहे,एसीपी निशिकांत भुजबल के मार्गदर्शन में पीआई दिलीप तारे, पीएसआई कल्याण शेलके, सीपाही अशरफ सैयद, सतीश जाधव, संतोष सिरसाठ, प्रकाश सोनवने ने पूरी की.