बिना मास्क घूमना और सड़कों पर थुंकनेवालों से वसूला गया जुर्माना

औरंगाबाद. शहर में कोरोना प्रकोप पर लगाम लगाने के लिए मनपा कमिश्नर आस्तिककुमार पांडेय ने सड़कों पर बिना मास्क घूमनेवाले और रास्तों पर थुंकनेवालों पर कार्रवाई करने का निर्णय  गत सप्ताह लिया था. पिछले 10 दिन से यह कार्रवाई जारी है. इसी के तहत शनिवार को 222 लोगों पर कार्रवाई करते हुए 79 हजार 350 रुपए जुर्माना वसूला गया.

मनपा के घनकचरा व्यवस्थापन प्रमुख नंदकिशोर भोंबे ने बताया कि नागरिक मित्र प्रमुख जाधव के नेतृत्व में दल के कर्मचारियों ने सड़क पर थुंकनेवाले 74  नागरिकों से प्रति व्यक्ति 100 रुपए के हिसाब से 7 हजार 400 रुपए, बिना मास्क घूमनेवाले 119  लोगों से प्रति व्यक्ति 500 के हिसाब से 59 हजार 500  रुपए तथा सड़कों पर कचरा डालनेवाले 23  नागरिकों से प्रति व्यक्ति 150 रुपए और शहर के मिल कार्नर पर 2 प्लास्टिक सप्लायर से 9 हजार   रुपए जुर्माना वसूला. इस तरह शनिवार को कुल 79  हजार 350 रुपए जुर्माना वसूला गया. साथ ही दुकानदारों के पास थर्मलगन और पल्स ऑक्सीमीटर की जांच की गई.

 मास्क का इस्तेमाल करें

भोंबे ने बताया कि यह कार्रवाई नियमित रुप से शहर में जारी रहेगी. कार्रवाई से बचने और कोरोना प्रकोप को रोकने के लिए नागरिक घर से बाहर निकलने पर मास्क का इस्तेमाल करें. साथ ही सड़क पर ना थुंकते हुए कचरा भी ना डालें यह अपील मनपा कमिश्नर आस्तिककुमार पांडेय ने की.