हेल्थ केयर सेक्टर के ट्रेनी उम्मीदवारी कानून पर वेबिनार

Loading

औरंगाबाद. कोरोना महामारी के बीच हेल्थ केयर सेक्टर के आस्थापना से मनुष्य बल की कमी  होने के कारण इस आस्थापना से ट्रेनी उम्मीदवारी  योजना का लाभ लेकर मनुष्यबल कैसे उपलब्ध किया जा सकता, इसको लेकर जागृति करने के लिए ऑन लाइन वेबिनार का आयोजन व्यवसाय शिक्षण व प्रशिक्षण संचालनालय के अंतर्गत प्रादेशिक कार्यालय औरंगाबाद, चेंबर ऑफ मराठवाड़ा इंडस्ट्रीज एंड एग्रीकल्चर-औरंगाबाद, जीआईझेड औरंगाबाद तथा मु.प्र.अ.सू. केन्द्र औरंगाबाद के सहकार्य से संपन्न हुआ. 

वेबिनार का उद्घाटन सीएमआईए के नवनियुक्त अध्यक्ष कमलेश धूत के हाथों किया गया. वेबिनार को एनएसडीसी नई दिल्ली श्रीमती ईनाक्षी, डॉ. लाले, उपसंचालक सार्वजनिक स्वास्थ्य सेवा, औरंगाबाद, चेंबर ऑफ मराठवाड़ा इंडस्ट्रीज एंड एग्रीकल्चर के अध्यक्ष कमलेश धूत, उपाध्यक्ष शिवप्रसाद जाजू, मानद सचिव- सतीश लोणीकर  के अलावा अन्य पदाधिकारी व विभाग के सहसंचालक सतीश सूर्यवंशी, जीआईझेड औरंगाबाद के डॉ. तुपकरी के अलावा ट्रेनी उम्मीदवारी से संबंधित मराठवाड़ा के सभी जिलों के पंजीकृत किए हॉस्पिटल के डॉक्टर्स व अन्य स्टाफ उपस्थित थे. 

अस्पताल की सक्सेस स्टोरी पेश की

वेबिनार की आवश्यकता पर सीएमआईए के आशीष गर्दे ने प्रकाश डाला.ट्रेनी उम्मेदवारी कानून की जानकारी सहायक प्रशिक्षण के सलाहकार संजय गौरशेटे ने दी. गत 12 सालों से सफलतापूर्वक ट्रेनी उम्मीदवारी पर अमलीजामा पहनानेवाले डॉ. हेडगेवार अस्पताल के रवीन्द्र कोल्हारकर, वरिष्ठ मनुष्यबल व्यवस्थापक ने अस्पताल की सक्सेस स्टोरी पेश की. उपस्थित हेल्थ केयर सेक्टर के डॉक्टर्स ने ट्रैनी उमेदवारी योजना के अमलीजामा के बारे में पूछे गए विविध सवालों  के विस्तृत रुप से जवाब दिए. वेबिनार में 54 लोगों ने हिस्सा लिया. वेबिनार के लिए उपस्थित सभी मान्यवरों का आभार सीएमआईए की ओर से प्रसाद कोकिल ने माना.