2020-mahindra-thar-price-to-be-hiked-with-effect-from-december-1-buyers-notified

नई दिल्ली. देश की बड़ी वाहन मेकर कंपनी महिंद्रा (Mahindra) को अपनी Mahindra Thar की कीमतें बढानी पड़ी हैं। साथ ही कंपनी ने इसके बेस वेरिएंट की मैन्युफैक्चरिंग भी बंद कर दी है। अभी कुछ ही महीनों पहले महिंद्रा ने इस लोकप्रिय कार को लॉन्च किया था। महिंद्रा थार को मार्केट में ग्राहकों का जबरदस्त रेस्पॉन्स भी मिला। 

लेकिन अब इस नई पीढ़ी की महिंद्रा थार की कीमत आज से बढ़ा दी गई है। जहां पहले इस कार के बेस वैरिएंट AX की कीमत 9.8 लाख (एक्स-शोरूम) थी। वहीं अब इसकी कीमत 11.9 लाख (एक्स-शोरूम) से शुरू होगी। 

कंपनी ने मुहैया कराई इसकी जानकारी

Thar की कीमतों में बढ़ोतरी की खबर, कंपनी द्वारा उन सभी ग्राहकों को दी गई है जिन्होंने इस एसयूवी की बुकिंग पहले ही कर ली थी। यह बढ़ोत्तरी सिर्फ उन ग्राहकों के लिए लागू होगी जो 1 दिसंबर के बाद इस कार को बुक करेंगे। साथ ही 1 दिसंबर से पहले बुक की गई थार के लिए पुरानी कीमत ही मान्य होगी। 

इतना है वेटिंग पीरियड 

अक्टूबर 2020 में लॉन्च हुई महिंद्रा थार के बाजार में आने के एक महीने के अंदर ही इस एसयूवी को 20,000 से अधिक बुकिंग प्राप्त हो चुकीं हैं। आने वाले समय में थार का वेरिएंट्स के आधार पर 5 से 7 महीने तक का वेटिंग पीरियड दिया जा रहा है। कंपनी ने थार की 2021 के मिड तक की यूनिट सेल कर दी है।