omega-seiki

नयी दिल्ली.  ओमेगा सेकी (Omega Seiki) मोबिलिटी की योजना कई इलेक्ट्रिक वाहन लाने की है। कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने यह जानकारी दी। कंपनी का इरादा अगले दो साल में दोपहिया, चार-पहिया कार्गो वाहन और एक ट्रैक्टर सहित कई इलेक्ट्रिक वाहन लाने का है। दिल्ली के एंगलियन ओमेगा समूह की इकाई ओमेगा सेकी की योजना देश के विभिन्न हिस्सों में विनिर्माण कारखाने लगाने की भी है। ओमेगा सेकी के दिल्ली/एनसीआर में कई विनिर्माण संयंत्र हैं।

कंपनी की योजना अगले साल के अंत तक देशभर में अपनी डीलरशिप की संख्या 200 तक करने की है। एंगलियन ओमेगा ग्रुप के चेयरमैन उदय नारंग ने पीटीआई-भाषा से कहा कि कंपनी ने इन परियोजनाओं पर शुरुआत में 200 करोड़ रुपये का निवेश करने की योजना बनाई है। कंपनी अपनी विस्तार योजनाओं के वित्तपोषण के लिए 1,000 करोड़ रुपये और जुटाने की योजना बना रही है। नारंग ने कहा, ‘‘हम कारखाने लगाएंगे, हम उत्पाद पेश करेंगे, अगले कुछ साल तक हमारा बिना रुके आगे बढ़ने का इरादा है।”

उन्होंने कहा कि कंपनी विभिन्न परियोजनाओं के लिए कई मार्गों से धन जुटाएगी।” ओमेगा सेकी मोबिलिीटी के प्रबंध निदेशक देव मुखर्जी ने कहा कि कंपनी अगले साल अप्रैल तक यात्री और ढुलाई खंडों के लिए इलेक्ट्रिक दोपहिया पेश करेगी। वहीं चार-पहिया कार्गो वाहन और ट्रैक्टर 2021 के अंत तक 2022 की शुरुआत में पेश किया जाएगा।