Share Tata Power doubles profits in Q4; Tata Power shares up 7 percent

Loading

नई दिल्ली: टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने अपने यात्री वाहनों (Passenger Vehicles) के दाम बढ़ा (Price Rise) दिए हैं। उत्पादन लागत (Production Cost) में बढ़ोतरी तथा सेमीकंडक्टर कीमतों में वृद्धि की वजह से कंपनी ने यह कदम उठाया है।

टाटा मोटर्स ने शुक्रवार को शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कहा, ‘‘उत्पादन की लागत में बढ़ोतरी, इस्पात, कीमती धातुओं तथा सेमीकंडक्टर की कीमतों में बढ़ोतरी की वजह से कंपनी को इसका कुछ बोझ ग्राहकों पर डालना पड़ रहा है।” 

इससे पहले मारुति सुजुकी और महिंद्रा एंड महिंद्रा (Maruti Suzuki and Mahindra & Mahindra) आदि वाहन कंपनियां भी कीमतों में वृद्धि कर चुकी हैं। टाटा मोटर्स ने कहा कि उसने अपने विभिन्न मॉडलों के दाम शून्य से 26,000 रुपये तक बढ़ाए हैं। 

कंपनी ने कहा कि जिन ग्राहकों ने 21 जनवरी या उससे पहले यात्री वाहन बुक कराया है उन्हें कीमत वृद्धि से संरक्षण मिलेगा। टाटा मोटर्स फिलहाल यात्री वाहन खंड में हैचबैक टियागो से लेकर एसयूवी हैरियर की बिक्री करती है। टियागो की दिल्ली शोरूम में कीमत 4.7 लाख रुपये है। वहीं हैरियर का दाम 19.1 लाख रुपये है। 

कंपनी ने कहा कि उसके यात्री वाहन कारोबार में नई फोरएवर श्रृंखला की कारों और एसयूवी की मजबूत मांग देखी जा रही है। वित्त वर्ष 2020-21 में इनकी मांग इससे पिछले वित्त वर्ष की तुलना में 39 प्रतिशत बढ़ी है। (एजेंसी)